Friday , September 20 2024

उप्र आदर्श व्यापार मंडल : कुछ इस अंदाज में मनाया जाएगा 19वां स्थापना दिवस

24 अगस्त को आयोजित होगा “व्यापारी सम्मेलन एवं सम्मान समारोह”

प्रदेश भर के व्यापारी अपने अधिकारों के लिए भरेंगे हुंकार

संगठन के दिवंगत पदाधिकारियों को मरणोपरांत “व्यापारी रत्न सम्मान” से किया जाएगा सम्मानित

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल का 19 वां स्थापना दिवस राजधानी में भव्य स्तर पर आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर 24 अगस्त को निरालानगर स्थित होटल रेगनेंट में “व्यापारी सम्मेलन एवं सम्मान समारोह” आयोजित किया जाएगा। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना मौजूद रहेंगे। रविवार को अयोध्या रोड स्थित प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में उक्त जानकारी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने दी।

उन्होने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जिलों से व्यापारी नेता “व्यापारी सम्मेलन” में हिस्सा लेंगे और अपनी आवाज को बुलंद करेंगे। उन्होंने बताया कि जिन व्यापारी साथियों ने पदाधिकारी के रूप में व्यापारियों की लगातार सेवा की और संगठन को मजबूत बनाने में विशेष योगदान दिया, ऐसे दिवंगत व्यापारी पदाधिकारियों को मरणोपरांत “व्यापारी रत्न” सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। उनके परिजनों को यह सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि लखनऊ नगर निगम में उमेश सनवाल, अरुण राय, अभिलाषा कटियार सहित संगठन के कई पदाधिकारी पार्षद निर्वाचित हुए हैं, संगठन उन्हें भी “व्यापारी रत्न” सम्मान से सम्मानित करेगा।

संजय गुप्ता ने बताया कि इस सम्मेलन में जीएसटी की विसंगतियां, व्यापारियों की स्वास्थ्य सुरक्षा, व्यापारियों की पेंशन योजना, कमर्शियल हाउस टैक्स, विदेशी ई कॉमर्स कंपनियों के कारण देश के परंपरागत व्यापारियों के खुदरा व्यापार पर पड़ रहे दुष्प्रभाव, ई कॉमर्स नीति, खुदरा व्यापारी नीति, व्यापारी नीति आयोग, प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डॉलर बनाए जाने के रोड मैप, प्रदेश के प्रमुख शहरो में सीलिंग की समस्या, आवसीय क्षेत्रों में व्यवसायिक गतिविधियो की अनुमति,  मिक्स लैंड यूस पॉलिसी, वॉटर टैक्स आदि विषयों पर चर्चा की जाएगी। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना को व्यापारियों की समस्याओं से अवगत कराया जाएगा और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भी सौपा जाएगा।

पत्रकार वार्ता में संगठन के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अविनाश त्रिपाठी, उपाद्यक्ष पवन जायसवाल, नगर अध्यक्ष हरजिंदर सिंह, ट्रांसगोमती प्रभारी मनीष पांडे, ट्रांसगोमती अध्यक्ष अनिरुद्ध निगम, चेयरमैन अशोक यादव, नगर महामंत्री मोहित कपूर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. साकेत चतुर्वेदी मौजूद रहे।