Friday , October 25 2024

सात दिवसीय उमंग सिल्क एक्स्पो का शुभारंभ



लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। 7 दिवसीय उमंग सिल्क एक्स्पो का शुभारंभ गुरुवार को महापौर सुषमा खर्कवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि इस अनूठे एक्सपो में देश के विभिन्न शहरों के विशेष एवं सुंदर वस्त्रों का संगम देखने को मिल रहा है। इस आयोजन से देश की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर और शिल्पकारों की कला का अद्भुत परिचय मिलता है। महापौर ने प्रदर्शनी का भ्रमण किया और आए हुए सभी आर्टिजन एवं बुनकरों से बात कर उनका उत्साह वर्धन किया।

सफेद बारादरी कैसरबाग में 29 अक्टूबर तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में दीपावली पर साड़ी और सूट के 25000 से भी ज्यादा नए डिजाइन उपलब्ध हैं। जिसमें कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक के बेहतरीन कलेक्शन प्रस्तुत किए गए हैं।


पसमांदा मुस्लिम समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व राज्य मंत्री अनीस मंसूरी ने उमंग सिल्क एक्स्पो के उद्घाटन अवसर पर पसमांदा समाज के लोगों से इस तरह के एक्सपो में भाग लेने का आह्वान किया। प्रदर्शनी के आयोजक आशीष गुप्ता को उनके कारीगरों के उत्थान के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया। अनीस मंसूरी ने कहा कि उमंग सिल्क एक्स्पो का मकसद देशभर के सिल्क उत्पादों को एक छत के नीचे प्रदर्शित करना है।