Friday , October 18 2024

शाश्वत क्लब संग बाल शाश्वत फॉउंडेशन “शोनार बांग्ला” थीम संग मनाएगी दुर्गा पूजा का रजत जयंती वर्ष

लखनऊ (शम्भू शरण वर्मा/टेलीस्कोप टुडे)। शाश्वत क्लब संग बाल शाश्वत फॉउंडेशन ने अपने 25वें वर्ष की दुर्गा पूजा के लिए “शोनार बांग्ला” थीम की घोषणा की है। ये उत्सव 7 अक्तूबर से 13 अक्टूबर तक सेक्टर 9 स्थित दुर्गा पूजा पार्क विकास नगर में मनाया जाएगा। इस वर्ष, संस्था न केवल बंगाल की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर का जश्न मनाएगी, बल्कि इसके सुधारकों—धार्मिक नेताओं, स्वतंत्रता सेनानियों, लेखकों और कलाकारों के योगदान को भी साझा करेगी। बंगाल ने कई महान विभूतियों को जन्म दिया है जिन्होंने समाज पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है और यह उत्सव उनकी विरासत को सम्मानित करेगा।

बाल शाश्वत फाउंडेशन के अध्यक्ष व शाश्वत क्लब के सचिव सुमित कुमार भौमिक ने बताया कि पंडाल भव्य सफेद और सुनहरे रंग की योजना में होगा, जिसमें लकड़ी, मिट्टी और जूट की हस्तनिर्मित तकनीकों का प्रदर्शन किया जाएगा। उपस्थित लोग आइकोनिक हावड़ा पुल से लेकर बंगाल की कलात्मक विरासत के प्रतीकात्मक प्रतिनिधित्व तक, जैसे टैगोर और नज़रुल की कविताएँ, पारंपरिक हाथताना रिक्शा, कोलकाता की पीली टैक्सी और मिट्टी के बर्तन में चाय का आनंद लेंगे। बंगाली सिनेमा के सुनहरे युग को भी श्रद्धांजलि देंगे, जिसमें प्रसिद्ध अभिनेता, निर्देशक और संगीतकारों के साथ-साथ चंदन नगर की रोशनी को भी शामिल किया जाएगा।

इस वर्ष, दुर्गा प्रतिमा सुनहरे रंग में सजी होगी, जिसमें चांदी और कृत्रिम हीरे के आभूषणों की सजावट होगी, जो उत्सव में एक भव्यता का स्पर्श जोड़ेगी। 10 और 12 अक्टूबर को, लोकप्रिय बॉलीवुड डांडिया प्रस्तुतियां उत्सव को और भी समृद्ध करेंगी।

वहीं सांस्कृतिक टीम 200 प्रतिभागियों के साथ एक भव्य उद्घाटन एवं आयोजन की तैयारी कर रही है, जो उपस्थित लोगों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव सुनिश्चित करेगी। पंचमी तिथि 8 अक्टूबर को रात्रि 9 बजे प्रतिमा दर्शन के लिए खोली जाएगी, जिसमें शानदार प्रदर्शन और पारंपरिक देवी बोरोन शामिल होगा।

शाश्वत दुर्गा पूजा के साथ जुड़ें और एक सप्ताह भर की यादों, सांस्कृतिक समागम और बंगाल की जीवंतता का अनुभव करें। हम सभी को आमंत्रित करते हैं कि वे क्षणों को कैद करें और बंगाली संस्कृति की सुंदरता में डूब जाएं।