Tuesday , September 17 2024

बाल निकुंज : पल्टन छावनी शाखा के स्टूडेंट्स ने किया शिक्षक कला का प्रदर्शन

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर बाल निकुंज इंग्लिश स्कूल पल्टन छावनी शाखा के सीनियर कक्षाओं के छात्र-छात्राओं ने साथ मिलकर अपनी शिक्षक व प्रबंधन कला का प्रदर्शन किया। शिक्षण कार्य में सीनियर कक्षाओं के छात्रों ने जूनियर्स की कक्षाओं में जाकर विभिन्न विषयों को पढ़ाया और अपने अनुभव को साझा किया। छोटी क्लास के बच्चों ने भी अपने सीनियर्स के शिक्षण कार्य में बहुत रूचि लिया

प्रधानाचार्य का कार्य भार कक्षा 12 की यशिता श्रीवास्तव ने  तो उप प्रधानाचार्य के किरदार में कक्षा 12 के शादाब आलम ने बड़ी सतर्कता दिखाई। सीनियर इंचार्ज के रूप में आयुषी अवस्थी कड़क रुख़ में पेश आयीं तो जूनियर इंचार्ज अनन्या मद्धेशिया ने बड़ी शालीनता से काम लिया। प्राइमरी इंचार्ज  मही यादव ने बच्चों को बड़े प्यार से समझाया कि आपकी पढ़ाई कैसे अच्छी हो सकती है। कोऑर्डिनेटर के रूप में रिया यादव में बड़ी सतर्कता दिखाई दी।

कक्षा 11 व 12 के चयनित छात्र छात्रा ने अपनी शिक्षण कला का प्रदर्शन किया। कक्षा 12 के सादाब आलम-Physics, कीर्त सिंह-Maths, अभिनव सिंह, अभिषेक, अनुराग पारुषि प्रजापति ने Social Science, अनन्या तिवारी ने English, शिवा पाल ने हिंदी, अनन्या मद्धेशिया ने जीव विज्ञान विषय को अच्छे से समझाया। इस प्रदर्शन का मुख्य उद्देश्य बच्चों के आत्मविश्वास को मजबूत करना और उन्हें शिक्षा में रूचि बढ़ाने कै लिए प्रेरित करना था।