Tuesday , September 17 2024

हिन्दू महासभा त्रिदंडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी का जोरदार स्वागत

  • विधि प्रकोष्ठ, उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने ली शपथ

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। नवगठिक दल अखंड आर्यावर्त आर्य महासभा त्रिदंडी के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी का पार्टी के उत्तर प्रदेश विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शैलेन्द्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में नव निर्वाचित पदाधिकारियों ने सम्मान और स्वागत किया। इसके उपरान्त राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हिन्दू महासभा उत्तर प्रदेश विधि प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों को शपथ दिलायी।

प्रेस क्लब में आयोजित समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहा कि देश में हिन्दू राष्ट्र को स्थापित करने के संकल्प के साथ हिन्दू महासभा त्रिदंडी के नाम से नये दल का गठन किया गया है, जो पूरी तरह से हिन्दुत्व के रास्ते पर चलेगी। राम मन्दिर की तरह देश में अन्य धार्मिक स्थलों को मुगल आक्रान्ताओं की निशानियों से मुक्त कराने के लिये हिन्दू महासभा त्रिदंडी पूरी तरह से दृढ़ संकल्पित है। उत्तर प्रदेश के काशी-मथुरा सहित लखनऊ स्थित लक्ष्मण टीला तथा देश के अन्य हिस्सों में मौजूद हजारों हिन्दू धार्मिक स्थलों को मुक्त कराने के लिये सड़क से लेकर कानूनी लड़ाई के लिये योजना बना रही है।

लक्ष्मण टीला के मामले में श्री त्रिवेदी ने कहा कि तत्कालीन अखिलेश यादव की सरकार में विकास के नाम पर लक्ष्मण टीला परिसर में टीले वाली मस्जिद के नाम से अवैध निर्माण करवाया गया। जिसे गिराने के लिये पुरातत्व विभाग जिलाधिकारी को आदेश दे चुका है, लेकिन डीएम कोई काररवाई नहीं कर रहे है। इस मामले को लेकर हिन्दू महासभा त्रिदंडी सड़क पर उतरने के लिये तैयार है।

इससे पहले अधिवक्ताओं के लिये संरक्षण कानून बनाये जाने के संकल्प के साथ हिन्दू महासभा त्रिदंडी, उत्तर प्रदेश के विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शैलेन्द्र श्रीवास्तव व उनकी टीम में शामिल कार्यकारी अध्यक्ष नन्द किशोर गुप्ता, उपाध्यक्ष अखिल प्रताप सिंह, योगेश चन्द्र भट्ट, अशर्फी लाल, अंजलि कटियार, अंजु बाला गुप्ता, मधु गुप्ता, अतुल कुमार वैश्य, महामंत्री विजयन्त निगम, कार्यालय मंत्री संजय श्रीवास्तव, संगठन मंत्री गौतम कुमार श्रीवास्तव, प्रवक्ता आशीष दीक्षित, मीडिया प्रभारी अभिलाष मिश्रा रूद्राक्ष, कोषाध्यक्ष पीयूष किशोर गुप्ता, प्रदेश मंत्री मीनाक्षी गुप्ता, अभिषेक चौधरी, ऋषि कपूर साहू, मनीषा मिश्रा, अमित पाण्डे व प्रदेश संयोजक संजय दुबे ने अपने पद की शपथ ली और हिन्दू महासभा त्रिदंडी की नीतियों पर चलने का वचन लिया। शपथ के बाद प्रदेश अध्यक्ष शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हिन्दू महासभा त्रिदंडी का विधि प्रकोष्ठ अधिवक्ताओं को संरक्षण दिलाने के लिये कानून बनाने की पुरजोर मांग करेगा।