Tuesday , September 17 2024

वामपंथी देशद्रोही ट्रेड यूनियनों से बचकर रहें : आनंद राठौर

भारतीय पूर्व सैनिक बैंक कर्मचारी संघ द्वारा अधिवेशन आयोजित

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भारतीय पूर्व सैनिक बैंक कर्मचारी संघ द्वारा आज शहीद पथ के पास स्टेट बैंक एन्कलेव सभागार में संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मदन मोहन मौर्य एवं राष्ट्रीय महामंत्री चंद्रशेखर अवस्थी, राष्ट्रीय संगठन मंत्री आनंद राठौर के नेतृत्व में अधिवेशन आयोजित किया गया।

अधिवेशन में संघ के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री आनंद सिंह राठौर ने सभी पूर्व सैनिक बैंककर्मियों को वामपंथी देशद्रोही ट्रेड यूनियनों से बचने का आव्हान किया। बैंको के अंदर बैंककर्मियों पर हमलों की बढ़ती घटनाओं पर रक्षात्मक उपाय करने, श्रमिक विरोधी कानूनों की समाप्ति, बैंकों के निजीकरण का विरोध, पाँँच दिवसीय बैंकिंग, आउट सोर्सिंग को समाप्त करने, पेंशन और पारिवारिक पेंशन को अपडेट करने हेतु भारत सरकार को इन्हें शीघ्र लागू करने पर जोर दिया।

विकास सिंह रावत (प्रदेश अध्यक्ष) ने कहाकि केरल में कुछ बैंकर्स द्वारा कारगिल युद्ध के अपराधी परवेज मुशर्रफ को श्रद्धांजलि अर्पित कर करोड़ों देशवासियों के देशप्रेम को न केवल ठेस पहुंचाई गई बल्कि सैनिक समुदाय को गाली देने का काम किया।

कार्यक्रम में संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विकास सिंह रावत, संतोष कुमार, लखनऊ इकाई अध्यक्ष व सचिव डीके सिंह,  कोषाध्यक्ष राजीव रत्न त्रिपाठी, संगठन मंत्री मृगांक श्रीवास्तव, चंद्रजीत सिंह और अमित बाजपेयी सहित प्रदेश के अन्य जिलों से आये साथियों ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम की अध्यक्षता धीरेन्द्र प्रताप सिंह ने की।

इस अवसर पर राष्ट्रद्रोही कार्य की सभी ने भर्त्सना करते हुये भारत सरकार से मांग की कि इन कर्मचारियों को तुरन्त बैंक सर्विस से बाहर कर उनके तथा उन वामपंथी यूनियन के विरूद्व सख्त दंडात्मक कार्यवाही की जाय। ताकि भविष्य में कोई भी व्यक्ति देश विरूद्व कार्य करने की हिम्मत न करे। पूर्व सैनिक बैंककर्मियों ने अपने-अपने बैंकों में उच्चतम व्यावसायिक कौशल को अपनाते हुए, देश और सैन्य बलों के सम्मान को सर्वाेपरि रखने की प्रतिज्ञा ली।