Tuesday , September 17 2024

निःशुल्क एडीटिंग ग्राफिक डिजाइनिंग सीखेंगे युवा


लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। लेट्स गिव होप फाउंडेशन द्वारा हिंदुस्तान कोलास के सहयोग से इंदिरानगर सेक्टर 13 में डिजिटल लिट्रेसी कार्यक्रम के अंतर्गत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के युवाओं के लिए निःशुल्क प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन समाज कल्याण निदेशक कुमार प्रशांत और विशिष्ट अतिथि चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर हिंदुस्तान कोलास अर्चना ने किया।

इस कार्यक्रम में युवाओं को वीडियो एडिटिंग और ग्राफिक्स के सॉफ्टवेयर सिखाने के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिससे वे डिजिटल क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर प्राप्त कर सकें।


इस अवसर पर कुमार प्रशांत ने कहा- वर्तमान समय में इस प्रकार की तकनीकी ट्रेनिंग युवाओं के लिए रोजगार प्राप्त करने में अत्यंत सहायक सिद्ध होगी। यह डिजिटल युग में एक महत्वपूर्ण कदम है, जिसके लिए हिंदुस्तान कोलास और लेट्स गिव होप फाउंडेशन की सराहना की जानी चाहिए।

हिंदुस्तान कोलास की चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर अर्चना ने कहा कि हिंदुस्तान कोलास समाज के विभिन्न वर्गों के लिए सामाजिक गतिविधियों को आयोजित करता है। इस प्रकार की पहल से समाज और देश को सशक्त बनाने में हम लगातार अग्रसर रहेंगे।

फाउंडेशन के संस्थापक आशीष मौर्या ने बताया कि हमारा लक्ष्य युवाओं को वर्तमान समय की मांग के अनुसार प्रशिक्षित करना है। ताकि वे आत्मनिर्भर बन सकें और रोजगार प्राप्त कर सकें। इसी उद्देश्य के तहत हम पूरे लखनऊ और अन्य जिलों में सक्षम स्किल सेंटर स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।