Tuesday , September 17 2024

हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लि. ने अनन्या बिड़ला, आर्यमान विक्रम बिड़ला को निदेशक के रूप में किया नियुक्त

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बोर्ड ने आज हुई अपनी बैठक में अनन्या बिड़ला और आर्यमान विक्रम बिड़ला को निदेशक के रूप में शामिल किया। अनन्या बिड़ला और आर्यमन विक्रम बिड़ला के पास आंतरप्रेन्योरशिप और व्यवसाय निर्माण में समृद्ध और विविध अनुभव हैं। बोर्ड का मानना है कि हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड को उनकी नए जमाने की अंतर्दृष्टि और व्यावसायिक कौशल से लाभ होगा। उनकी नियुक्ति पर

आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा, “आदित्य बिड़ला समूह की प्रमुख मेटल कंपनी के रूप में, हिंडाल्को टिकाऊ प्रथाओं, सामग्रियों में इनोवेशन, रीसाइक्लिंग के माध्यम से एक हरित, मजबूत और जिम्मेदार संसाधन प्रबंधन की स्मार्ट दुनिया चला रही है। पिछले कुछ वर्षों में, हिंडाल्को ने स्थिरता और उद्योग नेतृत्व में नए मानक स्थापित करने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी एल्यूमीनियम रीसाइक्लिंग और रोलिंग कंपनी के रूप में अपनी स्थिति का लाभ उठाया है। हिंडाल्को अब एक और परिवर्तनकारी विकास चरण के बीच में है। सह-निर्माण समाधान जो वैश्विक ऊर्जा परिवर्तन को चलाने और कम कार्बन वाले भविष्य में बदलाव का समर्थन करने के लिए एल्यूमीनियम और तांबे की क्षमता का उपयोग करेगा। इसलिए, यह बोर्ड के लिए अनन्या और आर्यमन को निदेशक के रूप में शामिल करने का एक उपयुक्त समय है। उनके मजबूत व्यावसायिक कौशल और स्थिरता पर तीव्र फोकस को देखते हुए, मुझे विश्वास है कि वे मूल्यवान दृष्टिकोण प्रदान करेंगे जो टिकाऊ भविष्य के लिए हिंडाल्को की रणनीतिक दृष्टि के अनुरूप होंगे।

अनन्या बिड़ला और आर्यमन विक्रम बिड़ला 2023 में समूह की प्रमुख कंपनियों, ग्रासिम इंडस्ट्रीज और आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल के बोर्ड में शामिल हुए। उन्हें आदित्य बिड़ला मैनेजमेंट कॉर्पोरेशन प्राइवेट लिमिटेड के बोर्ड में निदेशक के रूप में भी नियुक्त किया गया था। आदित्य बिड़ला समूह के व्यवसायों को रणनीतिक दिशा प्रदान करने के लिए जिम्मेदार शीर्ष निकाय है।

अनन्या बिड़ला एक सफल व्यवसायी महिला और प्लैटिनम बेचने वाली कलाकार हैं। 17 साल की उम्र में स्थापित उनकी पहली कंपनी, स्वतंत्र माइक्रोफिन प्राइवेट लिमिटेड, देश की दूसरी सबसे बड़ी एमएफआई है। इसने 16,000 करोड़ की एयूएम, 19,500 की टीम को पार कर लिया है और इसे लगातार काम करने के लिए एक शानदार स्थान दिया गया है। क्रिसिल A+ रेटिंग के साथ, स्वतंत्र इस क्षेत्र में सबसे युवा, उच्चतम रेटिंग वाला संगठन है। इसके अलावा, स्वतंत्र ने माइक्रोफाइनेंस क्षेत्र में 1930 करोड़ रुपये ($230 मिलियन) की सबसे बड़ी पीई निवेश डील हासिल की। स्वतंत्र ने 2018 में माइक्रो हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड का सफलतापूर्वक अधिग्रहण कर लिया। पूरे व्यवसाय में उनके नवाचार के परिणामस्वरूप उद्योग में कई प्रथम स्थान प्राप्त हुए हैं, और वित्तीय सेवाओं में उद्योग के नेता के रूप में स्वतंत्र की स्थिति मजबूत हुई है। वह आदित्य बिड़ला समूह के ट्रेडिंग और रियल एस्टेट व्यवसायों से भी जुड़ी हुई हैं।