Tuesday , September 17 2024

NUJ : शिया पीजी कॉलेज में पौधरोपण संग प्रकृति संरक्षण की एक पहल का आगाज


लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स, लखनऊ इकाई की ओर से प्रकृति संरक्षण की एक पहल का शुभारंभ किया गया है। इस नई पहल के तहत पवित्र सावन महीने के चतुर्थ सोमवार को पौधरोपण किया गया।

शिया पीजी कॉलेज सीतापुर रोड में आयोजित कार्यक्रम में एनयूजे (आई) के राष्ट्रीय संरक्षक प्रमोद गोस्वामी, वरिष्ठ पत्रकार के बक्ख सिंह, सुरेंद्र दुबे के साथ कॉलेज के प्रधानाचार्य सैयद शाहिबे रजा बारी, चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर मेहंदी अब्बास की मौजूदगी में पौधरोपण में किया गया।

कार्यक्रम संयोजक व एनयूजे लखनऊ के कोषाध्यक्ष अनुपम पाण्डेय ने बताया कि एनयूजे लखनऊ की ओर से प्रकृति संरक्षण को लेकर इस तरह के कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। कॉलेज परिसर में अलग-अलग एक दर्जन से अधिक बॉटनिकल पौधे रोपित किए गए।

पौधरोपण कार्यक्रम में एनयूजे यूपी के कोषाध्यक्ष अनुपम चौहान, एनयूजे लखनऊ के अध्यक्ष आशीष मौर्य, महामंत्री पदमाकर पाण्डेय, कोषाध्यक्ष अनुपम पाण्डेय, उपाध्यक्ष अभिनव श्रीवास्तव, मीनाक्षी वर्मा व मनीषा सिंह, मंत्री नागेंद्र सिंह, कार्यकारिणी सदस्य आलोक श्रीवास्तव, किरन सिंह, डॉ. संजीव पाण्डेय के अलावा कई अन्य पत्रकार व शिया पीजी कॉलेज के डायरेक्टर फाइनेंस डॉ. एमएम अबू तय्यब, एनसीसी व एनएसएस के सहायक अजीत सिंह ने भी सहभागिता की। एनसीसी 63 बटालियन के कैडेट ने भी पौधरोपण किया।