Tuesday , September 17 2024

भारतीय सेना ने LuLu मॉल में आयोजित किया मिनी मैराथन

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाने के लिए लुलु मॉल में एक मिनी मैराथन सफलतापूर्वक आयोजित की गई। भारतीय सेना की मध्य कमान के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य कारगिल युद्ध के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले बहादुर सैनिकों की स्मृति का सम्मान करना और ऑपरेशन विजय में हासिल की गई वीरतापूर्ण जीत का जश्न मनाना था।

मैराथन को मध्य यूपी सब एरिया के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) मेजर जनरल सलिल सेठ ने लुलु मॉल में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिसमें शहर भर के नागरिकों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई। यह आयोजन शहीद वीरों को भावभीनी श्रद्धांजलि और भारतीय सशस्त्र बलों के अदम्य साहस के उत्सव के रूप में मनाया गया।

1999 के कारगिल युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की याद में हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष, 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर, यह आयोजन विशेष महत्व रखता है क्योंकि राष्ट्र अपने सशस्त्र बलों द्वारा प्रदर्शित साहस को दर्शाता है।

भारतीय सेना, भारत के नागरिकों के बीच देशभक्ति और राष्ट्रीय गौरव की भावना को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। इस मिनी मैराथन जैसे आयोजनों के माध्यम से, सेना और जनता के बीच संबंधों को मजबूत करना जारी रखती है और यह सुनिश्चित करती है कि हमारे बहादुर सैनिकों के बलिदान को कभी नहीं भुलाया जाए।