Tuesday , September 17 2024

Infinix ने लांच किया नोट 40एक्स 5जी, कम कीमत में मिलेंगे ये फीचर्स

  • 12जीबी+256जीबी वैरिएंट 14,999 रुपये और 8जीबी+256जीबी वैरिएंट 13,499 रुपये में
  • शानदार परफॉर्मेंस के लिए मीडियाटेक डायमेंसिटी 6300 प्रोसेसर

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। इनोवेटिव मोबाईल टेक्नोलॉजी में अग्रणी, इन्फिनिक्स ने गुरुवार को अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन, नोट 40एक्स 5जी लॉन्च किया है। यह इन्फिनिक्स के सफर में एक महत्वपूर्ण पड़ाव है, जो मिड-रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में संभावनाओं के दायरे बढ़ा रहा है और अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए मशहूर नोट सीरीज़ में कंपनी के उत्पादों का विस्तार कर रहा है। नया नोट 40एक्स 5जी 9 अगस्त से 13,499 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध होगा, जिसमें फ्लिपकार्ट और रिटेल स्टोर्स पर बैंक ऑफर भी शामिल हैं।

अतुलनीय मैमोरी एवं परफॉर्मेंस


लॉन्चिंग के मौके पर कमल पाण्डेय (प्रोडक्ट हेड इन्फिनिक्स इंडिया), अनीश कपूर (सीईओ इन्फिनिक्स इंडिया) ने बताया कि अपनी श्रेणी में नए मानक स्थापित करते हुए नोट 40एक्स 5जी में दो मैमोरी कॉन्फिगुरेशन, 8जीबी+256जीबी और 12जीबी+256 जीबी में आ रहा है। इन दोनों में ही यूएफएस 2.2 स्टोरेज टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। इस कॉम्बिनेशन के कारण ऐप बहुत तेजी से लॉन्च होते हैं, मल्टीटास्किंग बहुत सुगमता से होती है, और यूज़र को कंटेंट रखने के लिए पर्याप्त स्पेस मिलता है। यह डिवाईस मीडियाटेक डायमेंसिटी 6300 प्रोसेसर पर चलती है, जो रोजमर्रा के टास्क से लेकर बहुत गहन एप्लीकेशन एवं मोबाईल गेमिंग तक हर मामले में शानदार परफॉर्मेंस प्रदान करती है।

फोटोग्राफी के लिए नोट 40एक्स 5जी में आधुनिक कैमरा सिस्टम दिया गया है। इसमें 108 मेगापिक्सल का एआई कैमरा सेटअप है, जो क्वाड-एलईडी फ्लैश के साथ कम रोशनी में भी बहुत शानदार इमेज क्वालिटी प्रदान करता है। यूज़र्स को क्रिएटिविटी के लिए इसमें 15 कैमरा मोड्स दिए गए हैं, जिनमें इंटैलिजेंट सीन ऑप्टिमाईजे़शन के लिए एआई कैम, प्रोफेशनल डेप्थ इफेक्ट के लिए पोर्ट्रेट मोड, फ्रंट और रियर कैमरा से एक साथ रिकॉर्डिंग के लिए ड्युअल वीडियो मोड, मैन्युअल कंट्रोल के लिए प्रो मोड और सिनेमेटिक वीडियो कैप्चर के लिए फिल्म मोड शामिल हैं। एलईडी फ्लैश के साथ इसका 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा किसी भी तरह के वातावरण में हाई क्वालिटी सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए उत्तम है।

शानदार डिस्प्ले और ऑडियो अनुभव

नोट 40एक्स 5जी में सुगम स्क्रॉलिंग और रिस्पॉन्सिव टच इंटरैक्शंस के लिए 120 हर्ट्ज़ का रिफ्रेश रेट दिया गया है। साथ ही बड़ी स्क्रीन के अनुभव के लिए इसमें पंच होल डिज़ाईन के साथ 6.78’’ का एफएचडी+ डिस्प्ले है। इसके इनोवेटिव इंटरैक्टिव डायनामिक पोर्ट ने नोटिफिकेशन और डिवाईस के साथ इंटरैक्शंस में काफी सुधार ला दिया है। बेहतरीन विज़्युअल अनुभव के अलावा इसमें डीटीएस टेक्नोलॉजी के साथ ड्युअल स्पीकर सिस्टम दिया गया है, जो शानदार और बेहतरीन साउंड प्रदान करता है।

आकर्षक डिज़ाईन और शक्तिशाली बैटरी लाईफ

नोट 40एक्स 5जी तीन आकर्षक रंगों – पाम ब्लू, स्टारलिट ब्लैक और लाईम ग्रीन में प्रीमियम ग्रेडिएंट बैक डिज़ाईन के साथ आता है। यह हाथों में बहुत ही आकर्षक और अच्छा लगता है। इसमें 5000 एमएएच की शक्तिशाली बैटरी दी गई है, जो पूरे दिन तक चलती है। अपनी 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ यह बहुत तेजी से चार्ज हो जाता है, ताकि यूज़र्स इसे चार्ज करके जल्दी से जल्दी अपना काम फिर से शुरू कर सकें। इसमें चार्जिंग प्रक्रिया को ऑप्टिमाईज़ करने के लिए एआई चार्ज फीचर दिया गया है, जो बैटरी को सुरक्षित रखते हुए लंबी और बेहतर परफॉर्मेंस सुनिश्चित करता है।