Saturday , September 21 2024

बजाज आलियांज : लाइफ ईटच के साथ व्यापक सुरक्षा पाएं

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। टर्म इंश्योरेंस, वित्तीय योजना उल्लेखनीय हिस्सा है, जो पॉलिसीधारकों और उनके परिवारों को वित्तीय सुरक्षा और मानसिक शांति प्रदान करता है। टर्म इंश्योरेंस किफायती प्रीमियम पर पर्याप्त लाइफ कवर प्रदान करते हुए, पॉलिसीधारक की असामयिक मृत्यु की स्थिति में मानसिक और वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करता है। ऐसा उत्पाद जो व्यापक टर्म प्लान के महत्व को पहचानता है, वह है बजाज आलियांज लाइफ ईटच। यह अनूठा उत्पाद विभिन्न किस्म की सुविधाओं के साथ तीन वेरिएंट में से चुनने की सुविधा प्रदान करता है, जो पॉलिसीधारकों के परिवारों को अपने जीवन के लक्ष्यों को लीक पर रखने में मदद करता है।

बाज़ार में बजाज आलियांज लाइफ ईटच जैसे नवोन्मेषी, विभिन्न किस्म की सुविधाओं वाले उत्पाद किफायती कीमत पर उपलब्ध हैं, लेकिन ग्राहकों के लिए पर्याप्त कवरेज के महत्व को समझना भी बेहद महत्वपूर्ण है। भारत में कम बीमा का स्तर बड़ी समस्या है,जिसमें कई व्यक्तियों के पास अपने प्रियजनों की वित्तीय ज़रूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त कवरेज नहीं है। सामान्य नियम यह है कि जीवन बीमा कवरेज व्यक्ति की वार्षिक आय का कम से कम 10 गुना होना चाहिए। पॉलिसी धारक बजाज आलियांज लाइफ ईटच के साथ इस बेंचमार्क को पूरा कर सकते हैं, जो समग्र स्वास्थ्य प्रबंधन सेवाएं भी प्रदान करता है।

बजाज आलियांज लाइफ ईटच के तीन वैरिएंट हैं: लाइफ शील्ड, लाइफ शील्ड आरओपी और लाइफ शील्ड प्लस। सभी 3वैरिएंट में दुर्घटनावश पूर्ण स्थायी विकलांगता या टर्मिनल बीमारी की स्थिति में प्रीमियम में छूट की इनबिल्ट सुविधा है। लाइफ शील्ड आरओपी वैरिएंट के साथ, पॉलिसीधारक को एकमुश्त राशि मिलेगी जो पॉलिसी अवधि तक जीवित रहने पर परिपक्वता पर भुगतान किए गए कुल प्रीमियम के बराबर होगी। लाइफ शील्ड प्लस वैरिएंट के लिए, दुर्घटना के कारण दुर्भाग्य से मृत्यु होने की स्थिति में नियमित मृत्यु लाभ के अलावा अतिरिक्त राशि भुगतान किया जाता है।