Monday , September 9 2024

फाइनेन्शियल एवं पेमेंट ऑफ रिंग्स से जुड़ी सभी सेवायें Flipkart Pay पर

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। त्योहारी सीजन से पहले ग्राहकों को बड़ी सहूलियत देते हुए भारत के घरेलू ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने फाइनेन्शियल एवं पेमेंट ऑफ रिंग्स से जुड़ी अपनी सभी सेवाओं को अपने एप पर फ्लिपकार्ट पे के अंतर्गत एक साथ लाने की घोषणा की है। नए फिनटेक प्लेटफॉर्म को ग्राहकों का जुड़ाव बेहतर करने और उन्हें पेमेंट का सुगम अनुभव प्रदान करने के लक्ष्य के साथ डिजाइन किया गया है। ’फ्लिपकार्ट पे – पे, सेव एंड अर्न’ की टैगलाइन के साथ फ्लिपकार्ट पे से ग्राहकों का अनुभव बेहतर होगा और यह ग्राहकों के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन बनकर सामने आएगा, जिससे वे सहूलियत के साथ फ्लिपकार्ट की सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे।

2013 में गिट कार्ड की लॉन्चिंग के साथ फिनटेक सर्विस में कदम रखने के बाद से फ्लिपकार्ट लगातार अपने फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स को विस्तार दे रहा है जिससे भुगतान के आसान विकल्पों तक पहुंच को सहज बनाया जा सके। फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड की लॉन्चिंग के साथ इस सफर को आगे बढ़ाया गया, जिसे आज 40 लाख से ज्यादा लोग प्रयोग कर रहे हैं। अपने आकर्षक रिवार्ड्स एवं सेविंग्स बेनिफिट के कारण यह को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लोगों के पसंदीदा क्रेडिट कार्ड्स में शामिल हो गया है। शॉपिंग के संपूर्ण अनुभव को बेहतर करने की प्रतिबद्घता के साथ फ्लिपकार्ट ने फ्लिपकार्ट पे लेटर की शुरुआत की, जिससे ग्राहकों को ईएमआई के माध्यम से भुगतान करने का आसान विकल्प मिलता है।

इसी दिशा में आगे बढते हुए फ्लिपकार्ट ने अपने पोर्टफोलियो को इंश्योरेंस समेत कई प्रोडक्ट्स तक विस्तार दिया है और ग्राहकों के लिए डिजिटल भुगतान के सफर को आसान बनाने के अपने लक्ष्य को मजबूती दी है। इसी दिशा में हाल ही में फ्लिपकार्ट यूपीआई की शुरुआत की गई और रिचार्ज एवं बिल भुगतान की श्रेणी में विस्तार से फाइनेंशियल सर्विसेज के मामले में फ्लिपकार्ट की स्थिति मजबूत हुई है। इससे लाखों ग्राहकों को भुगतान के लिए सुविधाजनक और सुगम विकल्प मिला है।