Thursday , September 19 2024

सीएम की अपेक्षाः उत्तर प्रदेश के विकास में सत्ता व विपक्ष के सभी सदस्यों का मिले योगदान

जनप्रतिनिधि जिन भी रचनात्मक मुद्दों पर सदन का ध्यान आकृष्ट करेंगे, सरकार उनके समाधान के लिए प्रतिबद्धः सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मानसून सत्र प्रारंभ होने के पहले विधान भवन में पत्रकारों से की वार्ता

सीएम ने मानसून सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए जनप्रतिनिधियों से की अपील

बोले- पीएम मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश ने सात वर्ष में जिन ऊंचाइयों को प्राप्त किया, वह अभूतपूर्व, अविस्मरणीय व अनुकरणीय

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मानसून सत्र प्रारंभ होने के पहले विधान भवन में पत्रकारों से वार्ता की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र आज से प्रारंभ हो रहा है। सभी विधायकों, विधान परिषद सदस्यों व विधान मंडल की कार्यवाही को सकुशल संपन्न करने में योगदान देने वाले सभी दलों से जुड़े हुए सहयोगियों तथा विधानसभा- विधान परिषद सचिवालय से जुड़े हुए अफसरों का हृदय से स्वागत करता हूं। सीएम ने कहा कि मानसून सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी से अपेक्षा व आकांक्षा रखता हूं। उन्होंने कहा कि विपक्षी सदस्य जिन भी रचनात्मक मुद्दों को लेकर सदन का ध्यान आकृष्ट करना चाहेंगे। प्रदेश के विकास और जनता-जनार्दन से जुड़ी उन हर समस्याओं के समाधान के लिए सरकार पूरी प्रतिबद्ध है।

उत्तर प्रदेश ने जिन ऊंचाइयों को प्राप्त किया, वह अभूतपूर्व, अविस्मरणीय व अनुकरणीय


सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने फरवरी में ही अपना बजट पास किया था। प्रदेश की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए पहला अनुपूरक मांग मानसून सत्र में सदन में प्रस्तुत होगा। उत्तर प्रदेश देश की सबसे बड़ी उभरती अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर हुआ है। उत्तर प्रदेश ने पिछले सात वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व व मार्गदर्शन में जिन ऊंचाइयों को प्राप्त किया है, वह अभूतपूर्व, अविस्मरणीय व अनुकरणीय है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जनप्रतिनिधियों का आह्वान करते हुए कहा कि सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चले और उत्तर प्रदेश के विकास में सत्ता व विपक्ष के सभी माननीय सदस्यों का योगदान मिल सके।

सीएम की सदस्यों से अपील- मानसून सत्र को सुचारू रूप से संपन्न कराने में दें योगदान


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्षी सदस्य जिन भी रचनात्मक मुद्दों को लेकर सदन का ध्यान आकृष्ट करना चाहेंगे। प्रदेश के विकास और जनता-जनार्दन से जुड़ी उन हर समस्याओं के समाधान के लिए सरकार पूरी प्रतिबद्ध है। सीएम ने आग्रह किया कि सदन चर्चा-परिचर्चा का मंच बने। सरकार हर मुद्दों का पूरी तत्परता से जवाब देगी। सीएम ने माननीय सदस्यों से अपील की कि सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चल सके, विधायी कार्य सकुशल संपन्न हो सके। इसके लिए माननीय सदस्य से अपील करुंगा कि वे मानसून सत्र के सुचारू रूप से संपन्न करने में योगदान देंगे।

एक तरफ कांवड़ यात्रा तो दूसरी तरफ जनता-जनार्दन की सेवा के लिए जनप्रतिनिधि प्रयत्नशील


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह देवाधिदेव महादेव का पावन सावन मास है। बड़े पैमाने पर इस मास में शिवभक्त कार्यक्रम के साथ जुड़े हुए हैं। सावन मास में एक तरफ शिवभक्तों की कांवड़ यात्रा तो दूसरी तरफ जनता-जनार्दन की सेवा के लिए हमारे जनप्रतिनिधि निरंतर प्रयत्नशील हैं। हमारे जनप्रतिनिधियों के द्वारा सदन के पटल पर जनता-जनार्दन और प्रदेश के विकास-समस्या को लेकर रखी गई बातों पर सरकार सकारात्मक बहस के लिए तैयार है। मुझे विश्वास है कि मानसून सत्र को प्रदेश के विकास, जनकल्याण से जुड़े अनुपूरक मांगों को सार्थक चर्चा का विषय बनाकर व्यवस्थित रूप से बढ़ाने में सभी अपना योगदान देंगे।

इस दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, संसदीय कार्य राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह व जसवंत सैनी भी मौजूद रहे।