Thursday , September 19 2024

Ceinsys : उत्तर प्रदेश में बिल्डिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर का करेगी डिजिटाइजेशन

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। सीन्सिस टेक लिमिटेड (जियोस्पेशियल, इंजीनियरिंग और मोबिलिटी समाधानों के अग्रणी प्रदाता) ने द इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स के साथ मिलकर बिल्डिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास के लिए डिजिटल प्रोजेक्ट डिलीवरी समाधानों को प्रदर्शित करने के लिए एक महत्वपूर्ण आयोजन किया। इस आयोजन में सरकारी अधिकारियों, उद्योग विशेषज्ञों, विचार नेताओं और निर्माण और बुनियादी ढांचे के क्षेत्रों के पेशेवरों ने भाग लिया। जिन्होंने परियोजना वितरण को सुव्यवस्थित करने, सहयोग को बढ़ावा देने और स्थायी विकास सुनिश्चित करने में डिजिटल प्रौद्योगिकियों की परिवर्तनकारी शक्ति को उजागर किया।

कार्यक्रम में डिजिटल प्रोजेक्ट डिलीवरी, बीआईएम और जियोस्पेशियल प्रौद्योगिकियों पर विशेषज्ञ सत्र हुआ। जिसमें सीन्सिस टेक लिमिटेड के नवाचारी समाधानों का प्रदर्शन, उद्योग की चुनौतियों और भविष्य के रुझानों पर पैनल चर्चा हुई। वहीं उद्योग के समकक्षों और विचार नेताओं के साथ नेटवर्किंग के अवसर पर भी विचार विमर्श हुआ।

बतौर मुख्य अतिथि मौजूद अभियंता-इन-चीफ (एचओडी), यूपीपीडब्ल्यूडी जितेंद्र कुमार बंगा ने कहाकि “मैं सीन्सिस टेक लिमिटेड द्वारा प्रदर्शित नवाचारी समाधानों और द इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स द्वारा उद्योग में डिजिटल परिवर्तन को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता से प्रभावित हूं। इस सहयोग से बुनियादी ढांचे की परियोजनाओं को डिजाइन करने, बनाने और प्रबंधित करने के तरीके में क्रांति आ सकती है।”

सीन्सिस टेक लिमिटेड के उपाध्यक्ष तरुण बिष्ट ने कहा “हम द इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स के साथ मिलकर बिल्डिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्रों में डिजिटल परिवर्तन को बढ़ावा देने के लिए रोमांचित हैं। हमारे समाधान पेशेवरों को परियोजनाओं को कुशलता से, स्थायी रूप से और सटीकता के साथ वितरित करने में सक्षम बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।”

द इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स (इंडिया), यूपी स्टेट सेंटर लखनऊ के अध्यक्ष सत्य प्रकाश ने कहा “यह आयोजन हमारे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। जिसमें हम उद्योग में डिजिटल उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत हैं। हम सीन्सिस टेक लिमिटेड के साथ साझेदारी करने के लिए गर्वित हैं ताकि बिल्डिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास के भविष्य को आकार दिया जा सके।”

ऑटोडेस्क टीम ने कहा “हम सीन्सिस टेक लिमिटेड के साथ मिलकर बिल्डिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्रों में डिजिटल परिवर्तन को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहे हैं। हमारे समाधान पेशेवरों को परियोजनाओं को कुशलता से, स्थायी रूप से और सटीकता के साथ वितरित करने में सक्षम बनाते हैं।”

यह उद्धरण ऑटोडेस्क टीम और सीन्सिस टेक लिमिटेड के बीच सहयोग को दर्शाता है, जिसमें वे डिजिटल परिवर्तन को बढ़ावा देने और बिल्डिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्रों में पेशेवरों को सशक्त बनाने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

इस मौके पर सेवानिवृत्त अभियंता-इन-चीफ (एचओडी), यूपी सिंचाई विभाग अशोक कुमार सिंह, हेमंत ठाकरे, (पूर्व अध्यक्ष, द इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स), सत्य प्रकाश (अध्यक्ष, द इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स, यूपी स्टेट सेंटर लखनऊ), इं. विजय प्रताप सिंह (मानद सचिव, द इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स (इंडिया), यूपी स्टेट सेंटर लखनऊ), मसर्रत नूर खान (तत्कालीन अध्यक्ष, द इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स (इंडिया), यूपी स्टेट सेंटर लखनऊ), वीबी सिंह (द इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स (इंडिया), यूपी स्टेट सेंटर लखनऊ) तरुण बिष्ट (उपाध्यक्ष, सीन्सिस टेक लिमिटेड), द इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स (इंडिया), यूपी स्टेट सेंटर लखनऊ के अन्य परिषद सदस्य, केंद्रीय और यूपी सरकार के मुख्य अभियंता और अधीक्षण अभियंता, बिल्डिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर उद्योग के प्रमुख व्यक्तित्व, ऑटोडेस्क के बिल्डिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर विशेषज्ञ और ऑटोडेस्क समाधानों के प्रमुख विशेषज्ञ उपस्थित रहे।