Friday , October 18 2024

ABP न्यूज़ ने अपने प्रतिष्ठित कार्यक्रम ’24 घंटे 24 रिपोर्टर’ को फिर से किया शुरू

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। हिंदी समाचार चैनल एबीपी न्यूज़ ने अपने प्रतिष्ठित कार्यक्रम “24 घंटे 24 रिपोर्टर” को फिर से शुरू करने की घोषणा की है। मूल रूप से 2005-2006 में शुरू किए गए इस अभूतपूर्व कार्यक्रम ने दिन भर की सभी खबरों को एक ही स्थान पर, एक ही मंच पर, संक्षिप्त प्रारूप में पेश करके लाखों लोगों को आकर्षित किया। अब सोमवार से शुक्रवार रात 9:30 बजे प्रसारित होने वाला यह शो भारत में समाचार उपभोग को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है।

एबीपी न्यूज़ के “24 घंटे 24 रिपोर्टर” के पीछे की अवधारणा सरल लेकिन शक्तिशाली बनी हुई है। समाचार को उसके शुद्धतम रूप में, किसी भी प्रचार या पूर्वाग्रह से मुक्त करके, जनता को अपनी राय बनाने की अनुमति देना। आज के मीडिया परिदृश्य में, जहाँ राय वाली सामग्री अक्सर समाचार और टिप्पणी के बीच की रेखाओं को धुंधला कर देती है, एबीपी न्यूज़ पत्रकारिता की अखंडता और तटस्थता को बहाल करने की तत्काल आवश्यकता को पहचानता है। “24 घंटे 24 रिपोर्टर” के फिर से लॉन्च के साथ, एबीपी न्यूज़ का लक्ष्य अपने दर्शकों को निष्पक्ष और निष्पक्ष खबरें पहुँचाना है। इसका लक्ष्य एक ऐसा मंच प्रदान करना है जहाँ दर्शक बिना किसी बाहरी प्रभाव के राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचारों तक पहुँच सकें, जिससे पारदर्शिता और विश्वसनीयता सुनिश्चित हो सके। “24 घंटे 24 रिपोर्टर” का अनूठा प्रारूप इसकी सफलता का आधार बना हुआ है।

इस शो में देश भर में तैनात 24 समर्पित रिपोर्टरों की एक टीम है, जिनमें से प्रत्येक सीधे ज़मीन से एक ही समाचार लेकर आता है। यह “एक रिपोर्टर, एक समाचार” दर्शन सुनिश्चित करता है कि समाचारों की एक विविध श्रेणी को कवर किया जाए, जिससे कोई भी पहलू अनदेखा न रहे। प्रत्येक समाचार खंड 60 से 90 सेकंड के बीच का होता है, जो संक्षिप्त और सूचनात्मक सामग्री को तेज़ गति और आकर्षक तरीके से प्रस्तुत करता है। केवल 40-45 मिनट में, दर्शकों को दिन की सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं पर एक व्यापक और गहन नज़र मिलती है।  

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने एबीपी न्यूज के शिखर सम्मेलन – भारत का बजट में कहा, “डबल इंजन वाली सरकार होने के बावजूद यूपी को सबसे कम एफडीआई मिला है।” 
आज के आंकड़ों से पता चला है कि नोटबंदी, जीएसटी और कोविड महामारी के कारण बेरोजगारी अपने चरम पर है। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने एबीपी न्यूज के शिखर सम्मेलन – भारत का बजट में केंद्रीय बजट 2024 पर अपने विचार साझा करते हुए कहा। रोजगार और निवेश चुनौतियों पर विस्तार से बताते हुए अखिलेश यादव ने आगे कहा, “आरबीआई की रिपोर्ट के अनुसार पर्याप्त नौकरियां हैं, लेकिन सरकारी रिपोर्ट के अनुसार नौकरियों की कमी है। सरकार 5000 रुपये की नौकरियां दे रही है। डबल इंजन वाली सरकार होने के बावजूद यूपी को सबसे कम एफडीआई मिला है।” बिहार और आंध्र प्रदेश को दिए गए पैकेज पर अपना रुख स्पष्ट करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, “आंध्र प्रदेश और बिहार को पैकेज मिलने से हमें कोई शिकायत नहीं है, लेकिन अन्य राज्यों को दरकिनार नहीं किया जाना चाहिए।” प्रदेश में विकास के बारे में बोलते हुए कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने कहा, “कृषि भूमि के लिए सर्किल रेट क्यों नहीं बढ़ाए गए और किसानों को उचित मुआवजा क्यों नहीं दिया गया?” “जब हमने एक्सप्रेसवे बनाया तो प्रधानमंत्री खुद हवाई जहाज से उतरे। यह समाजवादी पार्टी द्वारा किए गए निर्माण और विकास की गुणवत्ता है। मौजूदा सरकार सत्ता में आने के बाद एक भी मेट्रो लाइन नहीं जोड़ सकी।” उन्होंने कहा, “सबका साथ, सबका विकास एक नारा नहीं होना चाहिए, यह सरकार के कार्यों और कामकाज में दिखना चाहिए।” कांवड़ यात्रा के आसपास दुकानदारों के लिए हाल ही में राज्य के निर्देशों पर टिप्पणी करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, “मैं कांवड़ यात्रा के मार्ग पर दुकानों पर नाम प्रदर्शित करने के यूपी सरकार के निर्देशों पर रोक लगाने के लिए माननीय सर्वोच्च न्यायालय को धन्यवाद देता हूं।” बीएसपी की भावी चुनावी योजनाओं को साझा करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, “यूपी के बाहर भी भारत गठबंधन जारी रहेगा और जहां भी स्थानीय नेतृत्व जीत सकता है, हम सामूहिक लड़ाई लड़ेंगे। समाजवादी पार्टी देश में तीसरे नंबर की पार्टी बन गई है। हम राज्य में अग्रणी पार्टी हैं। 2027 में हम यूपी में सरकार बनाएंगे।

एबीपी न्यूज़ ने गहन राजनीतिक कवरेज के लिए ‘पॉलिटिकल पावर सेंटर’ लॉन्च किया

भारत के प्रमुख हिंदी न्यूज़ चैनल एबीपी न्यूज़ ने अपने नवीनतम शो ‘पॉलिटिकल पावर सेंटर’ का अनावरण किया है, जिसका उद्देश्य दर्शकों को दिन के सबसे महत्वपूर्ण राजनीतिक अपडेट प्रदान करना है। सोमवार से शुक्रवार शाम 6 बजे से 7 बजे तक प्रसारित होने वाला यह नया शो शीर्ष राजनीतिक कहानियों, ब्रेकिंग न्यूज़ और विशेषज्ञ रूप से पैकेज की गई रिपोर्टों का व्यापक कवरेज प्रदान करता है। अखिलेश आनंद और शेरी शीरीन द्वारा प्रस्तुत, एबीपी न्यूज़ का ‘पॉलिटिकल पावर सेंटर’ गहन राजनीतिक विश्लेषण और समाचारों के लिए जाने-माने स्रोत बनने के लिए तैयार है। महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में आगामी चुनावों के साथ, यह शो इन प्रमुख राज्यों पर ध्यान केंद्रित करेगा, जो दर्शकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण समय पर और प्रासंगिक राजनीतिक कहानियाँ प्रदान करेगा। इस शो का उद्देश्य भारत के जटिल राजनीतिक परिदृश्य की गहन समझ प्रदान करना है। यह राजनीतिक रणनीतियों, चुनावी अभियानों और जनता पर राजनीतिक निर्णयों के प्रभाव पर गहराई से चर्चा करेगा। राजनीतिक नेताओं के साथ विशेष साक्षात्कार, विशेषज्ञ पैनल चर्चा और ऑन-ग्राउंड रिपोर्ट की विशेषता वाला ‘पॉलिटिकल पावर सेंटर’ वर्तमान घटनाओं का बहुआयामी दृष्टिकोण प्रदान करेगा। यह प्रारूप दर्शकों को दबावपूर्ण राजनीतिक मुद्दों पर संतुलित दृष्टिकोण प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। नीति विश्लेषण, मतदाता भावना और ऐतिहासिक संदर्भ को समर्पित खंडों के साथ, ‘पॉलिटिकल पावर सेंटर’ अपने दर्शकों को भारतीय राजनीति की उभरती गतिशीलता के बारे में सूचित और शिक्षित करेगा।

एबीपीलाइव ने एक्सक्लूसिव न्यूज़ कंटेंट के लिए प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू की

एबीपीलाइव, एक प्रमुख डिजिटल न्यूज़ प्लेटफ़ॉर्म, ने एबीपीलाइव प्रीमियम का अनावरण किया है, जो अपने पाठकों को विशेष लाभ और गहन सामग्री प्रदान करने के लिए तैयार की गई सदस्यता सेवा है। यह ऐतिहासिक लॉन्च एक सफल सदस्यता अभियान के बाद हुआ है, जिसने रिकॉर्ड समय में लगभग 1 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ताओं को आकर्षित किया है। एबीपीलाइव प्रीमियम सब्सक्राइबर्स को प्रीमियम कंटेंट, एक्सक्लूसिव फीचर्स और बहुत कुछ तक निर्बाध पहुँच मिलेगी। लॉन्च का जश्न मनाने के लिए, I315 की असाधारण कीमत पर एक परिचयात्मक वार्षिक सदस्यता उपलब्ध है, जो 2099 की नियमित कीमत से 85% की पर्याप्त छूट प्रदान करती है। एबीपीलाइव वेबसाइट अपने सामान्य नेविगेशन अनुभव को बनाए रखेगी; हालाँकि, प्रीमियम कंटेंट तक पहुँचने पर उपयोगकर्ताओं को लॉग-इन करने और सदस्यता लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा। गैर-सदस्य पेवॉल सक्रिय होने से पहले तीन प्रीमियम लेखों का मुफ़्त आनंद ले सकते हैं।

लॉन्च पर बोलते हुए, एबीपी  नेटवर्क के सीईओ अविनाश पांडे ने कहा, “एबीपीलाइव प्रीमियम हमारी सफलता का स्वाभाविक विकास है, जो हमें अपने दर्शकों के लिए और भी समृद्ध सामग्री अनुभव प्रदान करने की अनुमति देता है। इसे ऐसे समझदार दर्शकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है जो अपने समाचार उपभोग में गुणवत्ता और गहराई को महत्व देते हैं। चाहे आप जटिल राजनीतिक मुद्दों की गहरी समझ, व्यापार और प्रौद्योगिकी रुझानों पर बारीक विचार या व्यावहारिक सांस्कृतिक टिप्पणी में रुचि रखते हों, एबीपीलाइव प्रीमियम एक समृद्ध, अधिक पुरस्कृत समाचार अनुभव प्रदान करता है। हमारी प्रतिबद्धता हमारे ग्राहकों को सूचित और वक्र से आगे रहने के लिए सशक्त बनाना है।”