Sunday , September 8 2024

PNB : एकता व कल्याण को केंद्र में रखते हुए मनाया 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

योग अभ्यास के माध्यम से मानसिक व शारीरिक बेहतरी प्राप्त करने के लिए एकजुट हुआ सभी अंचलों में पीएनबी परिवार

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। पंजाब नेशनल बैंक ने 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस “योग – स्वयं और समाज के लिए” विषय पर ध्यान देते हुए मनाया। सुबह के समय आयोजित किए गए इंटरैक्टिव योग सत्रों में भाग लेने के लिए पीएनबी परिवार विभिन्न क्षेत्रों, मंडलों और पीएनबी के मुख्य कार्यालय में एकजुट हुआ। इन सत्रों में तनाव प्रबंधन, विश्राम तकनीक और प्राणायाम पर महत्त्व दिया गया, जो बैंक की समग्र कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।


इस वर्ष की थीम “योग – स्वयं और समाज के लिए” के क्रम में पीएनबी ने व्यक्तिगत कल्याण को सामाजिक समरसता के साथ जोड़ने में योग के महत्व पर बल दिया। इस कार्यक्रम में इस बात को रेखांकित किया गया कि नियमित योगाभ्यास मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को कैसे बेहतर बना सकता है, जो पीएनबी परिवार के भीतर एक अधिक जुड़ाव के साथ सहयोगी समुदाय को बढ़ावा देता है।


योग सत्र में अतुल कुमार गोयल (एमडी एवं सीईओ), कार्यपालक निदेशक गण बिनोद कुमार और बिभु पी. महापात्र, सीजीएम, जीएम, जोनल मैनेजरों और अन्य स्टाफ सदस्यों के साथ शामिल हुए।
स्टाफ के सदस्यों को 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर संबोधित करते हुए अतुल कुमार गोयल (एमडी एवं सीईओ, पीएनबी) ने कहा, “योग केवल शारीरिक व्यायाम का एक समुच्चय नहीं है बल्कि यह एक गहन अभ्यास है जो मन, शरीर और आत्मा को जोड़ता है। यह आंतरिक शांति और सद्भाव को बढ़ावा देता है और बदले में एक अधिक संबद्ध व सहृद्य समाज को बढ़ावा देता है। एक स्वस्थ कर्मचारी एक उत्पादक कर्मचारी होता है, और एक उत्पादक कर्मचारी संगठन की वृद्धि और सफलता में योगदान देता है।”