Friday , July 19 2024

PHDCCI : औद्योगिक क्षेत्र में आर्थिक विकास और निवेश पर की चर्चा

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। उत्तर प्रदेश चैप्टर, पीएचडीसीसीआई ने उद्योग सदस्यों की बैठक होटल क्लार्क्स अवध में आयोजित की। बतौर मुख्य अतिथि मौजूद प्रदेश के गन्ना विकास और चीनी मिल राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार ने उत्तर प्रदेश के संपन्न औद्योगिक क्षेत्र में आर्थिक विकास और निवेश को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। अपने इंटरैक्टिव सत्र के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 1 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था हासिल करने और प्रदेश में व्यापार बढ़ाने के दृष्टिकोण पर प्रकाश डाला।

इंटरैक्टिव सत्र के दौरान, उन्होंने पीएचडीसीसीआई सदस्यों के साथ बातचीत की और राज्य में निवेश और विकास के रणनीतिक अवसरों पर चर्चा की। उन्होंने आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पीएचडीसीसीआई की पहल की सराहना की और उद्योग और सरकारी क्षेत्रों के बीच निरंतर सहयोग को प्रोत्साहित किया।

रजनीश चोपड़ा (वरिष्ठ सदस्य, पीएचडीसीसीआई) और राजेश निगम (यूपी चैप्टर के सह-अध्यक्ष, पीएचडीसीसीआई) ने कार्यक्रम में उद्घाटन भाषण दिया। जिसमें भारतीय उद्योग और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए पीएचडीसीसीआई की महत्वपूर्ण भूमिका और दृढ़ प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला गया।

ड्रोन मैन एलमिलिंद राज (वैज्ञानिक और रोबोज़ टेक के सीएमडी, रोबोटिक्स, एआई) ने अपने संबोधन में आधुनिक व्यवसायों के लिए आवश्यक डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि डिजिटल मार्केटिंग से एमएसएमई को कैसे फायदा मिलेगा।

सैयद फरमान इमाम (एजीएम-सिडबी) ने एमएसएमई के लिए क्रेडिट सुविधाओं और फंडिंग योजनाओं पर चर्चा की। उन्होंने उद्यमियों के लिए व्यापार करने में आसानी बढ़ाने के उद्देश्य से सिडबी की पहलों के बारे में भी विस्तार से बताया।

इंटरैक्टिव फोरम में 50 से अधिक प्रतिष्ठित अतिथियों की सक्रिय भागीदारी देखी गई। कविता निगम (WIBA की अध्यक्ष, यूपी चैप्टर PHDCCI), शिखा सिन्हा (WIBA की सह-अध्यक्ष, यूपी चैप्टर PHDCCI), पीएचडीसीसीआई में यूपी चैप्टर के क्षेत्रीय निदेशक अतुल श्रीवास्तव के साथ इस कार्यक्रम में राज्य की कई अन्य प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी भाग लिया। पीएचडीसीसीआई में यूपी चैप्टर के क्षेत्रीय निदेशक अतुल श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।