Thursday , September 19 2024

Air India : मेडएयर के साथ की साझेदारी, उड़ान के दौरान यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भारत की अग्रणी वैश्विक एयरलाइन एयर इंडिया ने अपनी उड़ानों में यात्रियों और चालक दल के लिए आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए एक प्रमुख विमानन चिकित्सा सहायता प्रदाता मेडएयर के साथ साझेदारी की घोषणा की है। यह पहल भारतीय विमानन क्षेत्र में एक मानक स्थापित करती है, जिससे एयर इंडिया अपने पूरे बेड़े में मेडएयर की उन्नत चिकित्सा सहायता को एकीकृत करने वाली देश की पहली एयरलाइन बन गई है।

मेडएयर अपने ऐप मेडलिंक के माध्यम से, उड़ान में चिकित्सा स्थिति की स्थिति में सलाह के लिए विमानन विशेषज्ञता वाले ऑन-ड्यूटी आपातकालीन चिकित्सकों की एक टीम को चौबीसों घंटे तैनात रखेगा। चिकित्सा टीम चिकित्सा स्थिति का आकलन करने और देखभाल के तरीके की सिफारिश करने में सहायता करेगी। एयर इंडिया द्वारा लंबी दूरी के अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए अपनी नॉनस्टॉप कनेक्टिविटी बढ़ाने के साथ, यह सहयोग यात्री और चालक दल की सुरक्षा के प्रति एयरलाइन की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक कैंपबेल विल्सन ने कहा, “यह साझेदारी सुखद, सुरक्षित और विश्वसनीय सेवा प्रदान करने वाली विश्व स्तरीय एयरलाइन बनने के लिए एयरलाइन की परिवर्तन यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। एयरलाइंस के लिए चिकित्सा सहायता सेवाएं प्रदान करने में मेडएयर की विशेषज्ञता हमारे विस्तारित परिचालन की आवश्यकताओं को पूरा करेगी। यह पहल तत्काल स्वास्थ्य लाभ से आगे तक फैली हुई है, जो एयर इंडिया को ग्राहक देखभाल और परिचालन उत्कृष्टता में अग्रणी बनाती है।”

मेडएयर के यूरोप, मध्य पूर्व और एशिया के प्रबंध निदेशक, पीटर टुग्गी ने कहा, “एयर इंडिया के साथ हमारा गठबंधन उड़ान के दौरान स्वास्थ्य देखभाल में बदलाव के हमारे संयुक्त प्रयासों में एक महत्वपूर्ण क्षण है। सुरक्षा के प्रति एयर इंडिया का सक्रिय दृष्टिकोण और यात्रियों की भलाई के प्रति वास्तविक प्रतिबद्धता सराहनीय है। इस साझेदारी के माध्यम से, हम एक असाधारण यात्रा अनुभव बनाएंगे, जिससे एयर इंडिया की प्रत्येक यात्रा पर यात्रियों और चालक दल के आत्मविश्वास और आराम में वृद्धि होगी।

चिकित्सा संकटों को प्रभावी ढंग से संभालने के अलावा, यह सहयोग वास्तविक समय में पेशेवर सहायता के साथ चिकित्सा विचलन को कम करेगा – जिससे यात्रियों को असुविधा कम होगी। यदि डायवर्जन की सलाह दी जाती है, तो मेडएयर नेटवर्क द्वारा ऐसी मेडिकल आपातकालीन लैंडिंग के लिए सबसे उपयुक्त हवाई अड्डे की भी सिफारिश की जाती है और स्थिति को संभालने के लिए हवाई अड्डे को भी सतर्क किया जाता है।

एयर इंडिया में एसवीपी, सुरक्षा, सुरक्षा और गुणवत्ता, हेनरी डोनोहो ने कहा, मेडएयर का इन-फ़्लाइट ऐप, मेडलिंक, इन-फ़्लाइट आपातकाल के दौरान जटिल चिकित्सा परिदृश्यों के माध्यम से चालक दल के सदस्यों का मार्गदर्शन करेगा। यह उन्हें संकट से प्रभावी ढंग से निपटने में मदद करेगा, जब तक कि विमान अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच जाता, तब तक समाधान प्रदान करेगा। यह चालक दल को रोजाना की जानकारी हासिल करने और वास्तविक समय की सलाह के लिए ऐप के माध्यम से इसे मेडएयर विशेषज्ञों के पूल तक निर्बाध रूप से प्रसारित करने की सुविधा प्रदान करके यात्रियों के लिए सर्वोत्तम संभव देखभाल सुनिश्चित करेगा।

मेडएयर के सीईओ बिल डॉल्नी ने कहा, “हम एयर इंडिया के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं, जो न केवल हमारे दो संगठनों के लिए बल्कि भारत में संपूर्ण विमानन उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यात्री कल्याण और सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए प्रसिद्ध वाहक एयर इंडिया के साथ यह सहयोग, इन-फ़्लाइट हेल्थकेयर में नए मानक स्थापित करने के लिए हमारे साझा समर्पण को उजागर करता है।

यह सहयोग, भविष्य में, एयर इंडिया को आवश्यकता पड़ने पर उसकी उड़ान से पहले हवाई अड्डे पर एक यात्री की स्वास्थ्य स्थिति का आकलन करने में मदद करेगा, जो उड़ान के दौरान होने वाली चिकित्सा घटना और संभावित डायवर्जन को रोकेगा, अनियोजित लैंडिंग से जुड़े जोखिमों को कम करेगा।