Tuesday , September 17 2024

रियलमी : लांच किया Realme जीटी 6टी व Realme बड्स एयर6, मिल रहा ये Offer

मूल्यों में बैंक और एक्सचेंज ऑफर शामिल हैं 

नई दिल्ली (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भारत के सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन सेवा प्रदाता, रियलमी ने दो क्रांतिकारी उत्पाद लॉन्च किए हैं। जिनमें से एक इसकी फ्लैगशिप जीटी सीरीज़ में लॉन्च किया गया उत्पाद रियलमी जीटी 6टी है, और दूसरा एआईओटी सेगमेंट में पेश किया गया रियलमी बड्स एयर 6 है। ये दोनों इनोवेटिव डिवाईस आधुनिक फीचर्स के साथ स्मार्ट डिज़ाईन पेश करती हैं, जो आपके अनुभव को एक नए स्तर में ले जाएंगी। 

रियलमी जीटी 6टी दो साल के लंबे इंतजार के बाद आईकोनिक जीटी सीरीज़ की भारतीय बाजार में वापसी कर रहा है। रियलमी जीटी सीरीज़ अपनी शुरुआत से ही लगातार अत्याधुनिक टेक्नोलॉजिकल इनोवेशंस का प्रतीक रही है। रियलमी जीटी सीरीज़ टेक्नोलॉजिकल उत्कृष्टता की ओर रियलमी के निरंतर प्रयास का प्रमाण है।

इस लॉन्च के बारे में रियलमी के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम रियलमी जीटी 6टी के लॉन्च की घोषणा करके बहुत रोमांचित हैं। यह अपने सेगमेंट में टॉप परफॉर्मर है। इसके साथ हमने रियलमी बड्स एयर6 भी लॉन्च किया है। भारत में दो सालों के लंबे इंतजार के बाद हमारी फ्लैगशिप जीटी सीरीज़ रियलमी में हमारे लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। रियलमी जीटी सीरीज़ अपनी शुरुआत से ही लगातार टेक्नोलॉजिकल इनोवेशन की सीमाएं बढ़ा रही है और उद्योग में नए मानक स्थापित करती आ रही है। यह स्मार्टफोन भी ऐसा ही कुछ करने वाला है। रियलमी जीटी 6टी का लॉन्च एक बार फिर ग्राहकों को अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और परफॉर्मेंस प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है। हम रियलमी बड्स एयर6 भी लॉन्च कर रहे हैं, जो बेहतरीन ऑडियो अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाईन किया गया है। हमें विश्वास है कि ये हमारे पोर्टफोलियो में ये नए उत्पाद ग्राहकों को बहुत पसंद आएंगे, जिससे बाजार में हमारी स्थिति और ज्यादा मजबूत होगी।’’

इस लॉन्च के बारे में रंजीत बाबू (डायरेक्टर, वायरलेस एवं होम एंटरटेनमेंट, अमेज़न इंडिया) ने कहा, ‘‘हमें अमेज़न.इन पर रियलमी जीटी 6टी और रियलमी बड्स एयर6 का लॉन्च करने की खुशी है। ग्राहकों के बीच रियलमी जीटी 6टी की बहुत उत्सुकता है और हमें विश्वास है कि यह इस सेगमेंट में शानदार प्रदर्शन करेगा। रियलमी बड्स एयर6 अपनी हाई क्वालिटी की साउंड के लिए मशहूर है, जो जीटी 6टी के साथ एक बेहतरीन तालमेल है। ये नए लॉन्च की गई डिवाईस अपनी-अपनी श्रेणियों में मिड-सेगमेंट की एक बेहतरीन पेशकश बन जाएंगी। हम रियलमी के लोकप्रिय पोर्टफोलियो में उनके साथ सफल सहभागिता करने के लिए आशान्वित हैं।’’

‘‘फ्लैगशिप किलर विद स्पीड’’ की अवधारणा के साथ रियलमी जीटी 6टी बेहतरीन मूल्य में फ्लैगशिप ग्रेड की परफॉर्मेंस प्रदान करके बाजार में हलचल मचाने की रियलमी की प्रतिबद्धता का उदाहरण है। यह उन ग्राहकों के लिए बनाया गया है, जो सर्वश्रेष्ठ टेक्नोलॉजी चाहते हैं। रियलमी जीटी 6टी अपेक्षाओं से आगे निकलने और मोबाईल परिदृश्य में परिवर्तन लाने की रियलमी की परंपरा को प्रदर्शित करता है। इसमें अत्याधुनिक और भारत का पहला स्नैपड्रैगन 7+ जेन 3 चिपसेट लगा है, जो अतुलनीय स्पीड और स्मूथ ऑपरेशन प्रदान करता है। जीटी 6टी में 6000 निट्स के साथ अल्ट्रा-ब्राईट डिस्प्ले बेजोड़ विज़िबिलिटी प्रदान करता है। आँखों पर तनाव कम करने और बेहतर क्वालिटी प्रदान करने के लिए इसमें एसजीएस एआई आई-प्रोटेक्शन डिस्प्ले लगा है। इसका एडवांस्ड आईसबर्ग वेपर कूलिंग सिस्टम और तीव्र 120 वॉट सुपरवूक चार्ज डाउनटाईम को कम करके परफॉर्मेंस को बढ़ा देता है। रियलमी जीटी 6टी में स्लीक लुक के लिए नैनो मिरर डिज़ाईन दिया गया है। इसमें सोनी 50 मेगापिक्सल ओआईएस मेन कैमरा है, जिसके द्वारा यूज़र्स अद्भुत डिटेल के साथ बेहतरीन फोटो कैप्चर कर सकते हैं। 

रियलमी बड्स एयर6 सबसे नई पेशकश है, जो असाधारण और इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्रदान करती है। बेहतर ऑडियो के लिए बनाए गए बड्स एयर6 में अत्याधुनिक फीचर्स जैसे 50 डेसिबल का एक्टिव नॉईज़ कैंसेलेशन है, जिसके द्वारा 4000 हर्ट्ज़ के अल्ट्रा-वाईड बैंड नॉईज़ कैंसेलेशन और 6 माईक कॉल नॉईज़ कैंसेलेशन के साथ यूज़र्स को अतुलनीय ऑडियो क्वालिटी मिलती है। बेहतरीन साउंड के लिए इसमें 12.4 मिमी मेगा टाईटनाईज़िंग ड्राईवर लगा है, जो डायनामिक बेस बूस्ट और उन्नत डिज़ाईन की व्यक्तिगत रियर कैविटी के साथ अपने सेगमेंट में सबसे अच्छी साउंड क्वालिटी प्रदान करता है। इसके अलावा, रियलमी बड्स एयर6 आधुनिक फंक्शनैलिटी पेश करते हैं, जिनमें 40 घंटे तक की बैटरी लाईफ, केवल 10 मिनट की चार्जिंग में 7 घंटे तक का म्यूज़िक प्लेबैक और सुपर-रिस्पॉन्सिव 55मिलसैकंड की सुपर लो लेटेंसी है। यह दो सुंदर रंगों – फॉरेस्ट ग्रीन और फ्लेम सिल्वर में उपलब्ध है।

रियलमी बड्स वायरलेस 3 नियो, खास युवा पीढ़ी के लिए डिज़ाईन किया गया है। यह अतुलनीय और इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्रदान करता है। इन ईयरबड्स में 13.4 मिमी का डायनामिक बेस ड्राईवर और डायनामिक बेस बूस्ट है, जो हाई क्वालिटी की साउंड प्रदान करता है। 32 घंटे की बेहतरीन बैटरी लाईफ और क्विक चार्ज फीचर के साथ यह 10 मिनट की चार्जिंग में 6 घंटे का प्लेबैक प्रदान करता है, जिससे इन ईयरबड्स से बिना रुके म्यूज़िक सत्रों का आनंद लिया जा सकता है। इनमें सुगम ऑडियो-वीडियो सिंक्रोनाईज़ेशन के लिए ड्युअल-डिवाईस कनेक्शन और 45मिली सैकंड की अल्ट्रा-लो लेटेंसी है। इनमें मैग्नेटिक इंस्टैंट कनेक्शन और गूगल फास्ट पेयर द्वारा पेयरिंग की प्रक्रिया बहुत आसान हो जाती है, जबकि एआई ईएनसी द्वारा कॉल्स के दौरान भी स्पष्ट संचार संभव होता है। ये ईयरबड्स ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी और आईपी55 डस्ट एवं वॉटर रज़िस्टैंस के साथ आते हैं, जिसके कारण ये काफी टिकाऊ और भरोसेमंद हैं। ये तीन वैरिएंट्स- ब्लू, ब्लैक और ग्रीन में उपलब्ध हैं। रियलमी बड्स वायरलेस 3 नियो का मूल्य 1299 रुपये है।