Sunday , September 8 2024

बिहार को लालटेन युग में ले जाना चाहती हैं कांग्रेस और आरजेडी : योगी आदित्यनाथ

– यूपी के सीएम ने बिहार के सारण में चुनावी जनसभा को किया संबोधित

– कहा- हमने यूपी से किया माफिया का सफाया, अब वहां महोत्सव होते हैं

– बोले योगी, जातियों को लड़ाकर, आतंकवाद, नक्सलवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ाकर सत्ता प्राप्त करना चाहता है इंडी गठबंधन

– सीएम योगी ने सारण की जनता का भोजपुरी में किया अभिवादन, जमकर लगे योगी योगी के नारे

– बोले योगी, यूपी वाले बिहार को मानते हैं ननिहाल, क्योंकि ये मां जानकी का मायका

– कहा- जिस बिहार ने दुनिया को दिशा दी, उसके नौजवानों के सामने कांग्रेस और आरजेडी ने पहचान का संकट खड़ा कर दिया

सारण (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जहां एक तरफ मोदी जी के नेतृत्व में देश डिजिटल युग में प्रवेश कर रहा है वहीं कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) बिहार को लालटेन युग में ले जाना चाहते हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग जातियों को लड़ाकर और आतंकवाद, नक्सलवाद एवं भ्रष्टाचार को बढ़ाकर सत्ता प्राप्त करना चाहता है। योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को यहां धौरहरा खुर्द में सारण लोकसभा सीट के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पार्टी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी के लिए जनता से वोट की अपील की। 

यूपी में भी माफिया नाम की बीमारी थी जिसे पूरी तरह से समाप्त किया जा चुका है

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं भगवान श्रीराम की धरती से आपके बीच आया हूं। हम यूपी वाले बिहार को अपना ननिहाल मानते हैं, क्योंकि ये मां जानकी का मायका। उन्होंने कहा कि देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेन्द्र प्रसाद और जय प्रकाश नारायण जी के जिस बिहार ने दुनिया को दिशा दी, कांग्रेस और आरजेडी ने उसके नौजवानों के सामने पहचान का संकट खड़ा कर दिया। कहा कि यूपी में भी माफिया नाम की बीमारी थी जिसे पूरी तरह से समाप्त किया जा चुका है, अब यूपी में महोत्सव होते हैं।  

…राउर लोगन क वंदन अभिनंदन कर तानी

अपने संबोधन की शुरुआत योगी आदित्यनाथ ने भोजपुरी में करते हुए कहा कि ”महर्षि दधीचि और बाबा हरिनाथ की पवित्र धरती पर राउर लोगन क वंदन अभिनंदन कर तानी।” उन्होंने कहा कि आज सीता प्राकट्य दिवस भी है। इससे बड़ा सौभाग्य क्या हो सकता है कि इस अवसर पर मुझे सारण आने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के चार चरण हो चुके हैं। देश में चारों ओर एक ही नारा गूंज रहा है, मन में एक ही संकल्प है, ”फिर एक बार मोदी सरकार और अबकी बार चार सौ पार।” जनता कह रही है कि जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे। 

हमारे लिए राम के प्रति भक्ति और राष्ट्र के प्रति अटूट समर्पण

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर का उद्घाटन हुआ तो सबसे पहला उपहार बिहार की जनता की ओर से आया था। उत्सव का माहौल जैसे अयोध्या में था वैसे ही बिहार और जनकपुर में था। अयोध्या और देश के महात्म्य को केवल वही समझ सकता है, जिसके मन में राम की भक्ति होगी। इसे रामद्रोही नहीं समझ सकते। क्योंकि उनके मन में एक ही भाव है कि जैसे भी हो देश की कीमत पर, जातियों को लडाकर, आतंकवाद, नक्सलवाद, भ्रष्टाचार को बढ़ाकर सत्ता प्राप्त करना है। हमारे लिए राम के प्रति भक्ति और राष्ट्र के प्रति अटूट समर्पण का भाव है। 

लालू संविधान की खिल्ली उड़ा रहे हैं

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में माफिया पहले सत्ता का संचालन करते थे। बड़े बड़े दंगे कराते थे। रामनवमी, होली, दीपावली, शिवरात्रि, जनमाष्टमी और छठ में दंगा कराते थे। मैंने तय किया कि मोदी जी ने मुझे यूपी की बागडोर सौंपी है तो इन दंगाइयों को रसातल में पहुंचाउंगा। अब यूपी में 7 साल से कोई दंगा, कोई कर्फ्यू नहीं होता। माफिया भी समाप्त हो चुके हैं, अब वहां महोत्सव होते हैं। योगी ने लालू प्रसाद यादव को निशाने पर लेते हुए कहा कि भगवान करे लालू जी स्वस्थ्य रहें, मगर वो कहते हैं कि पिछड़ों का सभी आरक्षण मुसलमानों को दे देना चाहिए। ये संविधान को गाली दे रहे हैं, संविधान की खिल्ली उड़ा रहे हैं। बाबा साहब ने कहा था कि धर्म के आधार पर संविधान में आरक्षण नहीं दे सकते हैं। ये धर्म के आधार पर देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहते हैं।  

अब रामभक्तों और राष्ट्रभक्तों की बारी है

योगी ने कहा कि 1970 में इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था। उनका पोता कह रहा है कि सम्पत्ति का सर्वे कराएंगे। आपके पूर्वजों की दी हुई जमीन की आधी प्रापर्टी कांग्रेस और आरजेडी वाले कब्जा करेंगे। इनमें औरंगजेब की आत्मा घुस गई है। ये जजिया कर लगाना चाहते हैं। योगी ने कहा कि ये चुनाव भाजपा, जेडीयू, लोजपा के लिए आत्मनिर्भर और विकसित भारत का चुनाव है। पूरा चुनाव रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच आ गया है। ये रामद्रोही कहते हैं कि राममंदिर बेकार में बना है। कहा कि लालू के शागिर्द यूपी में भी बैठे हैं। हमने उन्हें भी सही जगह पर बिठा दिया है। वो पहले माफिया से सांठगांठ रखते थे, जिन्हे जहन्नुम भेजा जा चुका है। अब रामभक्तों और राष्ट्रभक्तों की बारी है। 

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी, प्रदेश में मंत्री जगन्नाथ ठाकुर, विधायक जनक सिंह, कृष्ण कुमार सिंह, सीएन गुप्ता सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।