Saturday , July 27 2024

CBSE : सेंट्रल एकेडमी के मेधावियों ने लहराया सफलता का परचम

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। सीबीएसई बारहवीं एवं दसवीं के परिणाम घोषित होते ही जानकीपुरम स्थित सेंट्रल एकेडमी में विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के चेहरे खुशी से खिल गए। एक बार फिर विद्यार्थियों ने यह साबित कर दिखाया कि आत्मविश्वास, लगन और कड़ी मेहनत व्यक्ति को हमेशा सफलता की राह पर ले जाती है। हमेशा की तरह इस बार भी विद्यालय का परिणाम 100% रहा। 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले सभी मेधावियों को विद्यालय परिसर में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित एवं प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर मेधावियों के अभिभावक भी उपस्थित थे।


बारहवीं कक्षा में विज्ञान वर्ग के शिवांश मिश्रा 96.4% अंक प्राप्त कर स्कूल टाॅपर बने। मानविकी वर्ग की प्रियांशी रस्तोगी ने 90.6% एवं कामर्स के कुनाल पांडेय ने भी अपनी मेधा का लोहा मनवाया। दसवीं कक्षा में राजलक्ष्मी ने 95.6% अंक प्राप्त कर अव्वल रहीं। अक्षिता सिंह ने 95.2% अंकों के साथ दूसरा और शौर्य अवस्थी ने 95% अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।

प्रिया सिंह, आर्या तिवारी, शांभवी मिश्रा, शांभवी सेठ, नेहा तिवारी, शौर्यांशी सिंह, अरांशा सिंह, तेजस्वी, दिव्यांश दीक्षित, तृप्ति मिश्रा, आयुष सिंह, अभिज्ञान गुप्ता, रिचा शुक्ला, इशिता मिश्रा, अच्युता मिश्रा, प्रांजल मध्यान, मेहुल खरे ने भी 90% से अधिक अंक हासिल कर अपना परचम लहराया।
स्कूल की प्रिंसिपल आराधना पांडे ने सभी मेधावियों के प्रयासों की भरपूर सराहना की। साथ ही सभी शिक्षकों और अभिभावकों के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि शिक्षक और माता-पिता के प्रयास विद्यार्थियों की सफलता में विशेष योगदान प्रदान करते हैं।