Saturday , July 27 2024

HDFC : पेश किया डिजिटल क्रेडिट कार्डस की एक नई पीढ़ी “PIXEL”

– बैंक की पहली अनुकूलन योग्य व पूरी तरह से ऐप-आधारित पेशकश के साथ व्यापक डिजिटल क्रेडिट कार्ड रेंज, जो स्टार्ट-टू-फिनिश डीआईवाई (DIY) प्लेटफॉर्म पर है आधारित

मुंबई (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। एचडीएफसी बैंक ने आज ‘पिक्सेल’ (PIXEL) के लॉन्च की घोषणा की है। यह डिजिटल मूल निवासियों के लिए डिज़ाइन की गई अपनी तरह की पहली ‘एंड-टू-एंड’ मोबाइल ऐप है, जो डीआईवाई (DIY) आधारित अनुकूलन योग्य डिजिटल कार्ड रेंज है। पिक्सेल को डिजिटल प्रवाह, अद्वितीय प्राथमिकताओं और विशिष्ट वित्तीय व्यवहारों वाली पीढ़ी के लिए तैयार किया गया है।

पिक्सेल डिजिटल क्रेडिट कार्ड श्रृंखला की अपनी तरह की पहली श्रृंखला है, जो निर्बाध ऐप-आधारित जारी करने हेतु पूर्ण डिजिटल जीवनचक्र प्रबंधन, उपयोगकर्ता जुड़ाव और डिजिटल सर्विसिंग प्रदान करती है।

इसके अलावा, पिक्सेल के माध्यम से, बैंक ग्राहकों को अपनी पसंदीदा श्रेणियां और पसंदीदा व्यापारी/प्लेटफ़ॉर्म जैसे कि जोमाटो (Zomato), मयंत्रा (Myntra), बुक मई शो (BookMyShow ), मेक माई ट्रिप (MakeMyTrip) अमेज़ॅन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) आदि का चयन करने में सक्षम बनाकर उन्हें अनुकूलन और पसंद की शक्ति देता है। ऐसा करने पर ग्राहक इन व्यापारियों/प्लेटफ़ॉर्म से अपने खर्च पर आकर्षक कैशबैक अर्जित कर सकते हैं। वर्तमान और नए दोनों ग्राहक बैंक के पेज़ैप (PayZapp) मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से पिक्सेल क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रमुख विशेषताऐं:

1. अधिकतम मूल्य के लिए अनुकूलन:

• भोजन व मनोरंजन, यात्रा, फैशन, इलेक्ट्रॉनिक्स और किराने पर 5 प्रतिशत कैशबैक अर्जित करने के लिए मर्चेंट्स की पसंद

• 3 प्रतिशत कैशबैक पाने के लिए ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म का विकल्प – अमेज़ॅन/फ्लिपकार्ट/पेज़ैप और अन्य खर्चों पर अनलिमिटेड 1 प्रतिशत कैशबैक

• चुनने के लिए जीवंत कार्ड रंगों और बिलिंग तिथियों का विकल्प

• कम लागत वाली ईएमआई के साथ पूर्ण या आंशिक भुगतान करने से पुनः भुगतान का विकल्प

2. सुविधा और आसान पहुंच:

• तत्काल डिजिटल कार्ड जारी करने के साथ निर्बाध डिजिटल ऑनबोर्डिंग, टैप एंड पे के साथ तत्काल ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदारी की अनुमति

• पिक्सेल पेज़ैप से पूर्ण नियंत्रण की शक्ति प्रदान करता है जिसमें कार्ड नियंत्रण सेटिंग्स, अनुकूलन, खर्चों पर वास्तविक समय ट्रैकिंग, पुरस्कार, ईएमआई, विवरण और पुनः भुगतान शामिल हैं।

• पूरी तरह से डिजिटल ग्राहक सेवा सहायता, 24×7 उपलब्ध

पिक्सेल को 2 वेरिएंट में पेश किया जाएगा – ‘पिक्सेल प्ले’ और ‘पिक्सेल गो’, दोनों कार्ड वेरिएंट 50 दिनों तक की क्रेडिट मुक्त अवधि की पेशकश करते हैं।

‘पिक्सेल प्ले’  क्रेडिट कार्ड की पिक्सेल  रेंज का ‘अपना खुद का कार्ड बनाएं’ संस्करण है। यह अनुकूलन योग्य लाभ प्रदान करता है, जिससे ग्राहकों को त्वरित कैशबैक, कार्ड का रंग, साथ ही बिलिंग तिथि अर्जित करने के लिए व्यापारियों का चयन करने की शक्ति मिलती है। यह कार्ड उन उपयोगकर्ताओं के लिए है जो क्रेडिट कार्ड के लाभों का अनुभव करते हुए डिजिटल अनुकूलन की दुनिया में प्रवेश करना चाहते हैं।

‘पिक्सेल गो ‘ उन शुरुआती लोगों के लिए एक कार्ड है जो क्रेडिट कार्ड की दुनिया में प्रवेश करना चाहते हैं और पे-इन-पार्ट्स के माध्यम से भुगतान के लचीलेपन के साथ अपना क्रेडिट स्कोर बनाना चाहते हैं।

एचडीएफसी बैंक पिक्सेल क्रेडिट कार्ड रेंज को वीज़ा भुगतान नेटवर्क पर लॉन्च किया जा रहा है। पिक्सेल कार्ड रेंज जल्द ही अतिरिक्त कार्ड नेटवर्क पर भी उपलब्ध होगी। अगली पीढ़ी की बैंकिंग टेक कंपनी ज़ेटा ने पिक्सेल के लिए प्रौद्योगिकी प्रदाता बनने के लिए बैंक के साथ साझेदारी की है।

लॉन्च समारोह में बोलते हुए कंट्री हेड – पेमेंट्स, लायबिलिटी प्रोडक्ट्स, कंज्यूमर फाइनेंस एंड मार्केटिंग पराग राव ने कहा, “पिक्सेल बैंकिंग समाधानों के प्रति हमारे दृष्टिकोण में एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है, जिसे डिजिटल नेटिव्स के साथ प्रतिध्वनित करने के लिए तैयार किया गया है।