Saturday , July 27 2024

कैंसर के खिलाफ लड़ाई में गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ियों की अनूठी पहल

• गुजरात टाइटन्स ने कैंसर जागरूकता संबंधी प्रयासों को किया सपोर्ट

• कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए टीम 13 मई को अपने आखिरी घरेलू मैच के दौरान लैवेंडर जर्सी पहनेगी

अहमदाबाद (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। कैंसर के खिलाफ़ एक कदम आगे बढ़ते हुए गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ी लगातार दूसरे साल विशेष लैवेंडर जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेंगे। खिलाड़ी 13 मई को अपने अंतिम घरेलू मैच के दौरान कैंसर के खिलाफ़ लड़ाई के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करेंगे। उनका यह प्रयास कैंसर के रोगियों में परिणामों में सुधार के लिए शुरुआती पहचान और गुणवत्तापूर्ण देखभाल तक पहुँच के महत्व की याद दिलाएगा।

गुजरात टाइटन्स के सीओओ कर्नल अरविंदर सिंह ने कहा “कैंसर अनगिनत लोगों के जीवन को प्रभावित करता है और लैवेंडर जर्सी इस उद्देश्य के लिए हमारी ओर से एक छोटा सा प्रयास है। जर्सी कैंसर रोगियों और जीवित बचे लोगों के प्रति हमारे समर्थन का प्रतीक है। हमारा यह कदम दरअसल कैंसर के खिलाफ लड़ाई जीतने के लिए किए जाने वाले निवारक उपायों और प्रारंभिक निदान की आवश्यकता को प्रदर्शित करता है। अपने प्रशंसकों के साथ मिलकर, हम कैंसर से प्रभावित लोगों के जीवन में एक सार्थक बदलाव लाने की उम्मीद करते हैं।”

गुजरात टाइटन्स के कप्तान शुभमन गिल ने बदलाव लाने के लिए टीम के समर्पण पर जोर दिया और कहा, “खिलाड़ियों के रूप में, हम अपने प्रशंसकों और बड़े पैमाने पर समुदाय के प्रति अपनी सामाजिक जिम्मेदारी के बारे में जानते हैं। इन लैवेंडर जर्सी को पहनना हमें कैंसर सेनानियों के साथ जोड़ता है और उनके साहस का सम्मान करता है। साथ मिलकर, हम आशा करते हैं कि हमारे प्रयास एक ऐसी दुनिया में योगदान देंगे जहाँ जागरूकता और शिक्षा के माध्यम से कैंसर के दंश को दूर किया जा सकता है।”

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आगामी मैच गुजरात टाइटन्स के प्रशंसकों और क्रिकेट समुदाय के लिए इस महत्वपूर्ण उद्देश्य के पीछे एकजुट होने का अवसर प्रदान करता है। यह पहल प्रशंसकों को कैंसर की रोकथाम के बारे में शिक्षित करने में मदद करेगी, जीवनशैली में बदलाव और समय रहते पता लगाने के लिए नियमित जांच के महत्व पर जोर देगी।