कोई घोड़े पर सवार होकर, तो कोई पहाड़ी रास्तों पर कई किमी. पैदल चलकर पहुंचा मतदान करने

बलरामपुर (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में मतदान दिवस पर विभिन्न प्रकार की अनोखी तस्वीरें निकलकर आयी, जो की लोकतंत्र के महापर्व में लोगों के लिए कौतूहल पूर्ण रहा। विधानसभा 07-रामानुजगंज के ग्राम सागरपुर के मतदान केन्द्र क्रमांक 178 में सागरपुर निवासी मतदाता परिमल डे आधुनिकता की चकाचौंध दुनिया से परे हटकर घोड़े पर सवार होकर मतदान करने आये। उन्होंने मतदान कर लोगों को अवश्य मतदान करने का संदेश भी दिया। परिमल डे एक पशुपालक हैं, उनके पास करीब 150 से अधिक बकरियां है और वे घोड़े पर ही सवार होकर अपने बकरियों को चराते हैं। इस तरह घोड़े पर सवार होकर मतदान करने मतदान केन्द्र पर पहुंचना लोगों के बीच चर्चा का विषय रहा।

‘‘लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती कोशिश करने वालों की हार नही होती’’ इस वाक्यांश को चरितार्थ करते हुए विकासखण्ड बलरामपुर के ग्राम पंचायत बचवार के ग्रामीण पहाड़ी दूर्गम रास्तों पर 08 किलोमीटर पैदल चलकर मतदान केन्द्र पहुंचकर लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने पहुंचे। उन्होंने मतदान कर यह संदेश दिया कि मतदान करना हर नागरिक का अधिकार है, इसलिए मतदान अवश्य करना चाहिए।

इसी प्रकार विधानसभा 08-सामरी के विकासखण्ड शंकरगढ़ के ग्राम पंचायत अमेरा में भी मतदाताओं ने नदी पार कर मतदान करने मतदान केन्द्र पहुंचे। ग्राम अमेरा के विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय के ग्रामीणों ने मतदान कर जागरूकता का संदेश दिया।