Wednesday , May 15 2024

जानकीपुरम विस्तार में सृजन झंकार संगीत प्रशिक्षण अकादमी का शुभारंभ

– नृत्य गायन वादन के साथ ही मॉडलिंग और जुंबा नृत्य बन रहे हैं युवाओं के आकर्षण

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक गतिविधियों के स्कूल ‘सृजन झंकार’ और सृजन फाउंडेशन के नए कार्यालय का उद्घाटन रविवार को बतौर मुख्य अतिथि मौजूद पूर्व कार्यवाहक महापौर सुरेश चन्द्र अवस्थी और विशिष्ट अतिथि लक्ष्य जनकल्याण समिति के अध्यक्ष एसके वाजपेई ने किया।

जानकीपुरम विस्तार में डीपीएस के पास स्थित 6/886, सृजन झंकार भवन में सृजन फाउण्डेशन के अध्यक्ष डॉ. अमित सक्सेना के संयोजन और रोमा श्रीवास्तव के निर्देशन में शास्त्रीय नृत्य, पश्चिमी नृत्य, एरोबिक्स, जुंबा नृत्य ही नहीं भारतीय शास्त्रीय गायन, उपशास्त्रीय गायन और गिटार पियानो, तबला, हारमोनियम वादन का प्रशिक्षण दिया जाएगा। संगीत के क्षेत्र में छह विश्व कप रिकार्ड बनवाने में गौरव हासिल कर चुकी संस्था अब मॉडलिंग का भी प्रशिक्षण देगी। स्कूली और पारिवारिक सांस्कृतिक आयोजनों के लिए संस्थान द्वारा मार्गदर्शन भी दिया जा रहा है। इसके लिए हेल्पलाइन 9839013794 जारी की गई है।

इसके साथ ही गोमती नगर के एम-4/76 विनय खंड में केवल महिलाओं के लिए नृत्य प्रशिक्षण हेतु शाखा भी शुरू की गई है। उसके लिए 0522-2300064 पर संपर्क किया जा सकता है। इस मौके पर पंकज तिवारी, सुनील वर्मा, अनिता वर्मा, दिव्या शुक्ला, अखिलेश श्रीवास्तव, शशांक सक्सेना, अनूप सक्सेना, स्वाती जैन सहित काफी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद थे।