Saturday , May 25 2024

TATA AIA : शादियों के सीज़न में शुरू किया अनोखा अभियान “कर लो शादी की पूरी तैयारी”

• शादियों के सीज़न में आपको पूरी तरह से तैयार करने के लिए टाटा एआईए ने शुरू किया अनोखा नया कैम्पेन!
• जीवन बीमा करना ज़रूरी है यह संदेश देने वाला रोचक और मज़ेदार कैम्पेन
• शादियों के सीज़न में टाटा एआईए ने प्रस्तुत किया नए तरीके का जीवन बीमा कम्युनिकेशन

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। 
भारत में शादी सिर्फ एक समारोह नहीं, ज़िन्दगी का महत्वपूर्ण मोड़ माना जाता है। नए रिश्ते के शुभारंभ की ख़ुशी एक ओर, और दूसरी ओर ज़िन्दगी भर एक दूसरे की देखभाल, रक्षा करने का वचन! शादियों का सीज़न चल रहा है, देश की एक अग्रणी जीवन बीमा कंपनी टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने नया कैम्पेन शुरू किया है – “कर लो शादी की पूरी तैयारी”। बहुत ही अनोखे और मौजमस्ती से भरे इस कैम्पेन में शादी की खरीदारी की खुशियों और जीवन बीमा को लेकर व्यापक वित्तीय नियोजन करने के महत्व को बहुत ही अनोखे तरीके से एक साथ जोड़ा गया है।

इस कैम्पेन में कुछ चुनिंदा ओओएच होर्डिंग्स रिलीज़ की गयी हैं, लेकिन सभी सोशल मीडिया चॅनेल्स पर उन्हें प्रसारित किया जा रहा है। इस कैम्पेन को सभी तरफ से ज़ोरदार प्रतिसाद मिल रहा है। होर्डिंग्स की संख्या सीमित है, लेकिन उनकी जगहों को बहुत ही सोच-समझकर चुना गया है (जैसे कि, ज्वेलरी या शादी के कपड़ों के दुकानों के पास), इन होर्डिंग्स के संदेश सीधे लेकिन प्रभावकारी होने की वजह से बहुत वायरल हो रहे हैं। देश भर के उपभोक्ता इन संदेशों को शेयर कर रहे हैं। कैम्पेन शुरू होने के सिर्फ छह दिनों के भीतर 3 मिलियन उपभोक्ताओं तक यह पहुंच चुका है।  

कैम्पेन के पीछे की सोच के बारे में, टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर गिरीश कालरा ने कहा, “विवाह एक पवित्र समारोह है, जीवन में एक नए अध्याय की खुशी की शुरुआत है। इस महत्वपूर्ण अवसर पर, अपने जीवनसाथी के लिए आर्थिक रूप से सुरक्षित भविष्य के लिए तैयारी करना भी महत्वपूर्ण है। “कर लो शादी की पूरी तैयारी” हमारा नया अभियान शादी के उत्साह को दीर्घकालिक वित्तीय सुरक्षा के महत्व के साथ बहुत ही मज़ेदार तरीके से जोड़ता है। जीवन में (सकारात्मक और साथ ही नकारात्मक) हर वक्त के लिए पूरी तरह से तैयार रहने के लिए हमारे उपभोक्ताओं को सक्षम बनाने के लिए हम प्रयासशील हैं। टर्म इंश्योरेन्स योजना, गारंटीकृत इनकम योजना, वेल्थ क्रिएशन प्लान या रिटायरमेंट योजना के साथ हम अपने ग्राहकों को बेफिक्र होकर जीने में मदद करते हैं।”

एडमट्ज़ के फाउंडर और चीफ स्ट्रैटेजिस्ट यश चंदीरामानी ने कहा, “हमने इस अभियान में शादी की थीम का बहुत चतुराई से उपयोग किया है। हमने शादी की तैयारी की सूची में एक स्वाभाविक हिस्से के रूप में जीवन बीमा योजना को शामिल किया है। हमारा दृष्टिकोण बहुत सरल फिर भी प्रभावी है। शादी की खरीदारी जहां-जहां की जाती है वहां जीवन बीमा योजनाएं देखी जानी चाहिए। शादी की खरीदारी की खुशी और उत्साह को कम किए बिना यह होर्डिंग्स आसानी से आपका ध्यान खींचते हैं। टाटा एआईए की कम्युनिकेशन स्ट्रैटेजी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए, इस ज़रूरी संदेश को मज़ेदार ढ़ंग से सभी तक पहुंचाते हुए हमें बहुत ख़ुशी हो रही है।”

हाल ही में लॉन्च की गयी ‘हर वक्त के लिए तैयार’ ब्रांड पोज़िशनिंग के बाद टाटा एआईए ने अपने ग्राहकों के साथ बातचीत करने के तरीके में काफी बदलाव किया है। टाटा एआईए ने जीवन के हर पड़ाव पर ग्राहकों के साथ भावनात्मक और मनोरंजक तरीके से बातचीत करने के नए तरीके खोजे हैं। यह ब्रांड अपने ग्राहकों को जीवन का भरपूर आनंद लेने, स्वस्थ और खुशहाल जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित करने का प्रयास करता है। जीवन के हर पड़ाव पर उपभोक्ताओं का साथ देने वाले ब्रांड के रूप में टाटा एआईए अपनी पहचान बना रहा है। देश के हर व्यक्ति को जीवन बीमा का महत्त्व समझें, जीवन में जो-जो महत्वपूर्ण है उनकी रक्षा के लिए पर्याप्त निवेश करना चाहिए यह सोच बहुत ही सरल लेकिन भावनात्मक रूप से जोड़ने वाले संदेश के ज़रिए व्यक्त करने के लिए टाटा एआईए ने “कर लो शादी की पूरी तैयारी” अभियान शुरू किया है।