Thursday , May 23 2024

Airtel : यूपी और उत्तराखंड के सभी ज़िलों में अब 5जी नेटवर्क उपलब्ध

एयरटेल ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 77 लाख 5जी ग्राहकों की उपलब्धि हासिल की

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भारती एयरटेल (“एयरटेल”) ने आज घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अब 77 लाख ग्राहक उनकी 5जी सेवा का आनंद उठा रहे हैं। कंपनी ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सभी शहरों और ज़िलों में सफलतापूर्वक अपनी 5जी सेवा की शुरुआत कर दी है, जो नेक्स्ट जेनरेशन की मोबाइल सुविधाएं देने की दिशा में एक उत्साहजनक कदम है।

पिछले 6 महीनों में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में एयरटेल के 5जी सुविधा का उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या में वृद्धि हुई है। कंपनी ने अपने नेटवर्क का पूरे राज्य में विस्तार कर दिया है, जिससे ग्राहकों को 5जी सेवा से जुड़ना आसान हो गया। आगरा किले के पुरातात्विक स्थल से लेकर वाराणसी, अयोध्या, मथुरा और वृन्दावन के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल से लेकर यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ तक, एयरटेल संपूर्ण उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अपनी सेवाएँ लगातार मुहैया करवा रही है।

कंपनी की इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, सोवन मुखर्जी (सीईओ, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड, भारती एयरटेल) ने कहा, ” उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 5जी को अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचाने के लिए हम ज़रूरी इन्फ्रास्ट्रक्चर को तेज़ी से स्थापित करने के लिए हम महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं। हम अपने उन सभी ग्राहकों का शुक्रिया अदा करते हैं जिन्होंने 5जी का अनुभव लेने के लिए अपग्रेड किया है, वे बिना किसी अतिरिक्त लागत के असीमित 5G सेवा का आनंद ले सकते हैं। हमारा अथक प्रयास हमारे ग्राहकों को राज्य के सबसे तेज़, सबसे विश्वसनीय और अत्याधुनिक नेटवर्क से लगातार जोड़े रखना है।”

देश में 5जी सेवा का तेज़ी से विस्तार होना कई कारणों पर निर्भर है, जिनमें नेटवर्क का तेज़ी से विस्तार, 5जी सुविधाओं की जल्द शुरुआत और 5जी उपकरणों की बढ़ती उपलब्धता शामिल है। किफायती 5G उपकरणों को उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ बनाने के लिए, एयरटेल ने पोको के साथ भी सहयोग किया है ताकि 10 हज़ार रुपये से कम कीमत वाले 5जी स्मार्टफोन पेश किए जा सकें। इस कदम ने देश में एयरटेल के कुल 5जी ग्राहकों की संख्या को बढ़ाने में काफ़ी मदद की है। साथ ही, इस इलाके में रिटेल दुकानों की संख्या बढ़ने से भी ग्राहकों को सुविधाजनक ढंग से 5जी सेवा से जुड़ने में मदद मिली है।