Sunday , September 8 2024

Lucknow Metro : ट्रेन में छूट गया था यात्री का 70 हजार रुपयों से भरा बैग, मात्र 25 मिनट में मिला वापस

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। लखनऊ मेट्रो की चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था ने एक बार फिर जबरदस्त सुरक्षित यात्री सेवा का उदाहरण पेश किया है। लखनऊ मेट्रो का बेहद चर्चित लॉस्ट एंड फाउंड सेल यात्रियों का खोया कीमती सामान लौटाने में आंकड़ो का नया कीर्तिमान लिख रहा है। लखनऊ मेट्रो की 5 सितंबर 2017 को कमर्शियल सेवाएं शुरु होने के बाद से अब तक लॉस्ट एंड फाउंड सेल ने करीब 38 लाख कैश, करीब 35 लाख की ज्वैलरी, 700 मोबाइल, 170 लैपटॉप यात्रियों को सुरक्षित लौटाए हैं। 

31 मार्च को एक मेट्रो यात्री सीसीएस एयरपोर्ट से शाम करीब 06:20 बजे विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन के लिए रवाना हुए। करीब शाम 07 बजे ट्रेन विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पहुंची जहां यात्री अपना 70 हजार रुपयों से भरा बैग ट्रेन में भूल कर उतर गए। यात्री को जैसे ही अपना सामान ट्रेन में छूटने का एहसास हुआ उन्होंने तुरंत विश्वविद्यालय कंट्रोलर को इसकी जानकारी दी। यात्री के दिशा-निर्देश पर विश्वविद्यालय कंट्रोलर ने बादशाहनगर मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन की तलाशी करवाई। बैग मिलते ही यात्री तुरंत बादशाहनगर मेट्रो स्टेशन के लिए रवाना हुए और करीब शाम 7 बजकर 25 मिनट पर उन्हें उनका बैग सुरक्षित वापस कर दिया गया। मेट्रो यात्री ने मात्र 25 मिनट में बैग सुरक्षित वापस मिलने पर लखनऊ मेट्रो का शुक्रिया अदा किया एवं मेट्रो कर्मियों की कर्तव्यनिष्ठा को सराहा। 

यूपीएमआरसी के एमडी सुशील कुमार ने कहा, “मुझे अपनी टीम पर गर्व है जो हर संभव तरीके से जनता की सेवा करने के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि लखनऊ मेट्रो के लॉस्ट एंड फाउंड सेल की ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा ने यात्रियों का भरोसा जीता है। लखनऊ मेट्रो अन्य किसी भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित, आरामदायक एवं सुविधाजनक है।