Tuesday , September 17 2024

मौसम के दृष्टिगत होगी प्रभु श्रीराम के दर्शन की व्यवस्था, भक्तों से की ये अपील

अयोध्या (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। कारसेवक पुरम में शनिवार को पत्रकारों के साथ होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चम्पत राय, ट्रस्टी दिनेंद्र दास, डा. अनिल मिश्र और तमाम पत्रकार उपस्थित थे।

इस मौके पर राम नन्दन दास और एनबी दास की टोली ने फाग गायन का शानदार कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। विश्व हिन्दू परिषद के मीडिया प्रभारी और प्रांत प्रवक्ता शरद शर्मा के संचालन में हुए कार्यक्रम में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए ट्रस्ट महामंत्री ने राम नवमी पर श्री राम जन्मभूमि मंदिर में दर्शनार्थियों के लिए गर्मी के मौसम में पीने का पानी, छाया, टायलेट आदि के तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि तीर्थ क्षेत्र पुरम में पर्याप्त पानी और दो सौ शौचालयों और बड़े टिन शेड के साथ श्रद्धालुओं के रहने की पर्याप्त व्यवस्था है। उन्होंने समाज के लोगों से छोटे -छोटे स्तर पर भोजनालय चलाने की अपील की। श्रद्धालुओं से भी अपेक्षा की कि अपने साथ सत्तू लेकर आएं। यह फायदेमंद तो रहेगा ही तमाम परेशानियों से भी बच जाएंगे। राम नवमी के बाद सीता नवमी और हनुमान जयंती भी मनाई जाएगी। नवमी पर बाईस घंटे के निरंतर दर्शन के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि पांच वर्ष के बाल भगवान के कितने घंटे निरंतर दर्शन की व्यवस्था की जा सकती है। इस पर विमर्श के बाद ही कोई निर्णय लिया जा सकेगा।