Wednesday , April 24 2024

देश प्रेम का लव डोज है योद्धा

वायु वशिष्ठ

Yodha Movie Review: बॉलीवुड में धीरे धीरे स्टार बन रहे सिद्धार्थ मल्होत्रा, साउथ की जानी मानी एक्ट्रेस राशी खन्ना और बॉलीवुड की हॉट डीवा दिशा पाटनी स्टारर एक्शन ड्रामा फिल्म ‘योद्धा’ सिनेमाघर में रिलीज हो चुकी है। आइए जानते है मुझे कैसी लगी ये मूवी।

शेरशाह की जबरदस्त सफलता के बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा एक बार फिर आर्मी के किरदार में दिखे हैं, जोकि उनपे सूट करता है, धीरे धीरे अपनी एक्टिंग में निखार लाते जा रहे सिद्धार्थ ने इस बार भी निराश नहीं किया है।

बात करें फिल्म की स्टोरी की तो आज कल बॉलीवुड में देश भक्ति का सुरूर छाया हुआ है जोकि इस फिल्म में भी कूट कूट कर भरा गया है।

सिद्धार्थ मल्होत्रा की मूवी ‘योद्धा’ कहानी है एक आर्मी ऑफिसर की जिसका नाम अरुण कत्याल। जो अपने पापा की तरह ही देश की सेवा करना चाहता है। उसकी खुद की एक टीम होती है जिसका नाम ‘योद्धा’ है। यह टीम उसके ही पिता ने शुरू की थी। फिल्म के शुरुआत से ही एक्शन का डोज  मिलना शुरू हो जाता है। ज्यादा स्टोरी नही बताऊंगा वरना देखने को कुछ नही बचेगा। फिल्म के शुरू में हाईजैक प्लेन के मिशन की असफतला अरुण की जिंदगी उथल पुथल मचा देती है। अरुण की पर्सनल और प्रोफेशनल दोनो जिंदगी अब मजधार में है। मूवी में दोबारा प्लेन हाईजैक की स्थिति बनती है और इस बार फिर अरुण किसी तरह उसने इन्वॉल्व होता है। कैसे होता है क्यूं होता है, क्या करता है, कुछ करता भी है या नहीं करता, इसे देखने के लिए पैसे खर्च करो थियेटर जाओ। और हां थियेटर जाना मूवी बोर नहीं करेगी, फुल ऑन एंटरटेनमेंट है। हां कुछ नया देखने को नहीं मिलेगा, पर जो भी मिलेगा पैसा वसूल होगा।

लीड रोल में अरुण कात्याल बने सिद्धार्थ मल्होत्रा और उनका एक्शन इस मूवी की जान है। जो मूवी में हर कदम पर दिखता है। राशी खन्ना के पास फिल्म में ज्यादा कुछ करने को था नही। दिशा पाटनी फिल्म में हैं, पर वो सिर्फ फिल्म में हैं, उनकी जगह कोई भी हो सकता था। फिल्म में ज्यादा ट्विस्ट एंड टर्न्स नही हैं पर जो भी हैं अच्छे हैं। फिल्म के  गाने कुछ खास नहीं हैं। गाने न भी होते तो फिल्म पर कोई असर नहीं पड़ता।

फिल्म का सेकंड हाफ बेहतर है। फिल्म वन टाइम वॉच है। मैं कोई स्टार देने वाला क्रिटिक्स नही हूं, पर फिर भी 3 स्टार रेटिंग तो बनती है।