Friday , September 20 2024

प्रधानमंत्री के आगमन से पहले सीवर लाइन बदलने का कार्य पूरा

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। वन सिटी वन ऑपरेटर के तहत, राजधानी की बुनियादी सीवर ढांचे के रखरखाव का प्रबंधन करने वाली कंपनी, सुएज इंडिया ने प्रधानमंत्री द्वारा भूमि-पूजन समारोह के लिए लखनऊ आगमन से पहले महत्वपूर्ण सीवर लाइन (जीएच कैनाल सीवेज पंपिंग स्टेशन की राइजिंग मेन) बदलने का कार्य सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। सुएज इंडिया ने यूपी जल निगम, यूपी पुलिस और पीडब्ल्यूडी के साथ समन्वय के काम करते हुए शहर के व्यस्तम यातायात केंद्र 1090 चौराहा पर महत्वपूर्ण सीवर लाइनों को बदलने का कार्य पूरा किया। इस कार्य के दौरान सुएज इंडिया ने यह सुनिश्चित किया कि न्यूनतम व्यवधान हो और ट्रैफिक का सामान्य फ्लो बना रहे।

ट्रैफिक मार्शलों और उन्नत उत्खनन तकनीकों की तैनाती सहित अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और कठोर सुरक्षा प्रोटोकॉल का लाभ उठाते हुए, परियोजना को निर्धारित समय से पहले पूरा किया गया। जो ‘वन सिटी वन ऑपरेटर’ टीम की दक्षता और सामुदायिक कल्याण के प्रति समर्पण को प्रदर्शित करता है।

यूपी जल निगम के परियोजना प्रबंधक डीके सिंह ने कहाकि सभी विभागों ने युद्ध स्तर पर कार्य को पूर्ण कराने में सहयोग दिया। राजेश मठपाल (परियोजना निदेशक, सुएज़) ने कहा “अपनी टीम और जनता दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित करते और उच्च गुणवत्ता वाले बुनियादी ढाँचे का समाधान देने के लिए हम समर्पित हैं।”