Friday , September 20 2024

गुजरात पुलिस के श्वान जैक्सन ने अपने करियर में खोजे 360 मामले

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। एआईपीडीएम के तीसरे दिन, विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन विभिन्न स्थलों पर हुआ। यूपी पुलिस मुख्यालय में 26 प्रतिभागी कंप्यूटर जागरूकता के लिए आयोजित गतिविधि में शामिल हुए, जो एक लिखित परीक्षा थी। वर्तमान में परिणाम प्रतीक्षित हैं और शीघ्र ही घोषित किए जाएंगे। कल से गिनती लेते हुए, कुल 28 श्वान ट्रैकिंग इवेंट में भाग लें हैं। मादक और विस्फोटक घटना प्रारंभ हुई, जिसमें मानव शरीर, वाहनों और बैग में मादक और विस्फोटकों की खोज की गई। ध्यान देने योग्य है कि गुजरात पुलिस के एक श्वान जैक्सन ने अपने करियर में 360 मामले खोजे हैं, जो असाधारण कौशल का प्रदर्शन करता है।

इसी बीच, अज्ञात प्रविष्टि जांच प्रतियोगिता जे.आरआरपी अकादमी के पीटी मैदान में आयोजित हुई, जिसमें प्रत्येक टीम को एक निर्धारित समय अवधि दी गई थी। विभिन्न पुलिस बलों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के 25 टीमों से 50 प्रतिभागियों ने भाग लिया। एके ध्यानी (सहायक निदेशक, आईबी) और तीन ज्यूरी सदस्य टीमों ने प्रदर्शन का मूल्यांकन किया। पुरस्कार वितरण समारोह जेआरआर आरपीएफ़ में संपन्न हुआ। जिसमें प्रथम स्थान पर तेलंगाना पुलिस के एचसी रामा कृष्ण रेड्डी, दूसरे स्थान पर तेलंगाना पुलिस के एचसी पवन पी और तीसरे स्थान पर आरपीएफ से एएसआई राम किशोर शर्मा रहे।

जेआरआरपी अकादमी में आयोजित वैज्ञानिक अन्वेषण के साधन कार्यक्रम में 87 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसके अलावा, प्रतिभागियों की मौखिक परीक्षा भी आयोजित हुई। इसी के साथ, पिछले दिन हुई पुलिस पोर्ट्रेट की प्रतियोगिता के विजेताओं की भी घोषणा की गई। जिसमें महाराष्ट्र पुलिस के रमेश आर चव्हाण, राजस्थान पुलिस के अमित कुमार शर्मा और आरपीएफ के सचिन वालुंज को क्रमशः प्रथम, द्वितीय, और तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

पुलिस फोटोग्राफी की घटना में भी विजेताओं की घोषणा की गई, जिसमें तेलंगाना पुलिस के डी. विजय कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। तेलंगाना पुलिस के एनवी रमाना द्वितीय स्थान पर, और महाराष्ट्र पुलिस की चैतली गपत तृतीय स्थान पर रहे।

इसके अतिरिक्त, लिखित परीक्षा और पुलिस अवलोकन राउंड के विजेताओं की भी घोषणा की गई। लिखित परीक्षा दौर के विजेताओं में हरीश एम. आर (कर्नाटक पुलिस), पंकज (राजस्थान पुलिस) और एच. सरवणन (तमिलनाडु पुलिस) क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। पुलिस अवलोकन दौर में विनोद राज (कर्नाटक पुलिस), मनप्रीत कौर (पंजाब पुलिस) और राजन कुमार सिंह (बिहार पुलिस) क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

जे.आर. आर.पी. अकादमी के जीओ के मेस में आयोजित पुलिस फोटोग्राफी इवेंट में विभिन्न पुलिस बलों और केंद्रीयसशस्त्र पुलिस बल से 46 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इसकी शुरुआत प्रतिभागियों की मौखिक परीक्षा के साथ हुई।