Friday , September 20 2024

सुएज इंडिया : वर्कशाप में सफ़ाई मित्रों ने ली ये शपथ

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। सुएज इंडिया ने जलकल विभाग, जोन 2, राजाजीपुरम में सफ़ाई मित्रों को “शून्य घातक दुर्घटना” के अनुसार ही काम करने के लिए वर्कशॉप आयोजित की। यह पहल सुएज इंडिया की आंतरिक आईईसी कंटेंट और स्वच्छता सर्वेक्षण के अनुरूप है।

राजेश मठपाल (प्रोजेक्ट डायरेक्टर, सुएज़, वन सिटी वन ऑपरेटर स्कीम, लखनऊ पैकेज) ने अपने सहकर्मियों को प्रेरित किया कि वे कभी भी किसी भी कर्मचारी को सुएज द्वारा लागू किए गए सुरक्षा मापदंडों और जीवन रक्षक नियमों का उल्लंघन न करने दें। उन्होंने कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया कि वे जनता को खुली नालियों और मैनहोल में कचरा फेंकने से रोकें। यह कचरा लखनऊ की संकरी गलियों में सीवरों को जाम कर देता है। 100 से अधिक सीवर सफाई कर्मचारियों ने मैनहोल में कभी प्रवेश नहीं करने, अपनी जान जोखिम में डालने और किसी घातक दुर्घटना का शिकार होकर अपने परिवार संकट में न पड़ने की सुरक्षा शपथ ली।

राजेश मठपाल ने कहाकि हमें अपने सफ़ाई मित्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी है। “मैं अपने सहकर्मियों का रक्षक हूं, उनका अंगरक्षक हूं” के मंत्र का पालन करना है और सभी सफ़ाई मित्रों को यह ध्यान में रखना है कि हाथ से मैला ढोना एक दंडनीय अपराध है। कोई भी उन्हें इन सुरक्षा मापदंडों का उल्लंघन करने के लिए मजबूर नहीं कर सकता।