Thursday , September 19 2024

उत्तर प्रदेश महोत्सव : यूपी दिवस के नाम रही 15वीं शाम

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। जानकीपुरम विस्तार में चल रहे आठवें उत्तर प्रदेश महोत्सव के 15वें दिन बुधवार को उत्तर प्रदेश दिवस मनाया गया। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों की संस्कृति क़ो कलाकारों ने मंच पर अपने नृत्य, गायन और नाटकों के माध्यम से प्रस्तुत किया। आदर मसालों के संयोजन में कैट वॉक की गई। सभी बच्चों को आदर मसाले का गिफ्ट पैक दिया गया। ध्रुव प्रकाश निगम, सश्विका, आराध्या, वैष्णवी कर्मकार, जीनत बानो, अनिता, ज्योती, खुशी, शगुन, साक्षी, आराध्या, सोनी, आयुषी, अदिती, रागिनी शुक्ला ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

साधना डांस एकेडमी की संस्थापक काजल पांडे के निर्देशन में नव्या घोष, नंदिनी सिंह, देविशी राणा ने “नैनो वाले ने…” सुनाया। आर्यवर्त शिक्षण संस्थान के बच्चों ने शांति शिव नारायण के निर्देशन में खूबसूरत प्रस्तुतियां दी। प्रभव सक्सेना ने संदेशे आते पर प्रस्तुति दी। इस मौके पर सृजन फाउंडेशन के अध्यक्ष व महोत्सव आयोजक डॉ अमित सक्सेना, डॉ अर्चना सक्सेना, राजेश राज गुप्ता, शैलेन्द्र मोहन, रोमा श्रीवास्तव, शशांक सक्सेना, मंजूषा श्रीवास्तव, दिव्या शुक्ला सहित आयोजन समिति के सदस्य मौजूद रहे।

महोत्सव में उत्तर प्रदेश सहित देश के कई प्रदेशों से शिल्पकार और स्टाल जैसे कश्मीर के ऊनी वस्त्र, मेरठ का फर्नीचर, लखनऊ की चिकनकारी लोगों को भा रही है। दर्शकों के लिए यहाँ खरीदारी के साथ खाने-पीने व बच्चों के खेलने के लिए अलग-अलग जोन बनाए गए हैं जहां भीड़ उमड़ रही है।