Monday , July 15 2024

लक्ष्मण नगरी में 20 जनवरी को निकलेगी ऐतिहासिक श्रीरामोत्सव शोभा यात्रा, ये होगा खास

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। श्री अयोध्या धाम जन्मभूमि नव्य मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में लक्ष्मण नगरी के उत्तर विधानसभा क्षेत्र में 20 जनवरी को ऐतिहासिक श्रीरामोत्सव शोभायात्रा निकलेगी।

शोभा यात्रा संयोजक व लखनऊ उत्तर विधानसभा क्षेत्र के विधायक डा. नीरज बोरा ने कहा कि लखनऊ की धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और व्यापारिक संस्थाओं के तत्वावधान तथा भगवद्चरणानुरागी इस शोभा यात्रा में सम्मिलित होगे। इस ऐतिहासिक शोभा यात्रा में सम्मिलित हों, करोड़ों-करोड़ सनातनियों के मन में बसने वाले प्रभु राम का स्वागत करेगे।

समाजसेविका बिंदु बोरा ने बताया कि 20 जनवरी को शोभा यात्रा हेतु भगवान श्रीराम दरबार के रथ का श्रृंगार अलीगंज स्थित शरद जी के आवास पर प्रारंभ हो चुका है। इस रथ की खूबी यह है कि इसे रस्सी से खींच कर ले जाया जाएगा। भगवान के विभिन्न स्वरूप के दर्शन भी प्राप्त होगें, मार्ग में स्थान स्थान पर आरती और पुष्प वर्षा होगी।

प्रवक्ता अनुराग साहू ने बताया कि शोभायात्रा प्रात: 10 बजे सरस्वती शिशु मन्दिर, निराला नगर से शुरू होकर होकर डालीगंज बाजार, आईटी चौराहा, हनुमान सेतु होते हुए खाटूश्याम मन्दिर, गोमती तट पर सम्पन्न होगी। जहां प्रसादी आयोजन किया जाएगा।