Monday , July 15 2024

Lucknow Metro : यात्रा के दौरान पर्स भूल गई थी महिला यात्री, वापस पाकर खिला चेहरा

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। लखनऊ मेट्रो की चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था ने एक बार फिर जबरदस्त सुरक्षित यात्री सेवा का उदाहरण पेश किया है। लखनऊ मेट्रो के बेहद चर्चित लॉस्ट एंड फाउंड सेल ने एक बार फिर यात्री का खोया 50 हजार रुपयों से भरा पर्स उन्हें सुरक्षित लौटा दिया।  

17 जनवरी को शाम 7 बजे एक महिला यात्री सीसीएस एयरपोर्ट से विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन तक यात्रा कर रही थी। विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर यात्रा समाप्त कर महिला अपना पर्स ट्रेन में भूल कर चली गईं। महिला यात्री को कुछ देर बाद पर्स खोने का एहसास हुआ तो उन्होंने विश्वविद्यालय स्टेशन पर तैनात कंट्रोलर को सूचित किया। स्टेशन कंट्रोलर ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ट्रेन आईडी एवं पर्स की जानकारी भूतनाथ मेट्रो स्टेशन पर दे दी। भूतनाथ मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही सुरक्षा कर्मियों ने ट्रेन में पर्स ढूंढ कर स्टेशन कंट्रोलर को सौंप दिया। महिला यात्री ने अपना खोया पर्स एवं उसमें रखे 50 हजार रुपये, मोबाइल फोन सुरक्षित वापस पाकर खुशी जाहिर की एवं मेट्रो स्टाफ की सतर्कता एवं मदद के लिए धन्यवाद किया।  

यूपीएमआरसी के एमडी सुशील कुमार ने कहा, “मुझे अपनी टीम पर गर्व है जो हर संभव तरीके से जनता की सेवा करने के लिए समर्पित है। उन्होंने कहाकि लखनऊ मेट्रो के लॉस्ट एंड फाउंड सेल की ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा ने यात्रियों का भरोसा जीता है। लखनऊ मेट्रो अन्य किसी भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित, आरामदायक एवं सुविधाजनक है।