Sunday , March 3 2024

सूफी परंपराओं और मॉडर्न म्यूजिक का अनूठा संगम बी टुगेदर स्टूडियो हुआ लॉन्च

नए कलाकारों को देगा मंच 

नई दिल्ली (एजेंसी/टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। संगीत के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान देते हुए अलाइव एक्सपीरियंस द्वारा बी टुगेदर स्टूडियो के इनॉगरल सीजन के लॉन्च की घोषणा की गई है। यह प्लेटफार्म बेहतरीन संगीत कलाकारों को एक ही मंच पर लाया है और यह इस अनूठी पहल में सूफी परंपराओं और मॉडर्न म्यूजिक का असाधारण संगम है। इस संगीत यात्रा की शुरुआत करते हुए, बी टुगेदर स्टूडियो 14 दिग्गज कलाकारों को एक मंच पर लाया है। जिनमें सलमान अली, सनी हिंदुस्तानी, यशराज कपिल, शाहीन सलमानी, अश्विनी बसोया, शाहिद खान, नीरज ढल्ल, मयंक नागपाल, सागर भाटिया, बिस्मिल, अभिनव नरूला और लवीश शीतल शामिल हैं।

बी टुगेदर स्टूडियो की पहुंच व्यापक है, जो विश्व स्तर पर संगीत प्रेमियों के दिलों पर अपना राज कायम करेगी। गीतकार अर्जुन सरकार और म्यूजिक प्रोडूसर अर्जित श्रीवास्तव द्वारा बनाये गए बी स्टूडियो की पहली ट्रैकलिस्ट में 12 सूफी गाने शामिल हैं, जिनमें से प्रत्येक एक अनूठी कहानी बयां करती है।

‘बी टुगेदर’ के फाउंडर मोहित गोयल और जतिन गोयल ने कहा, “बी टुगेदर स्टूडियो एक ऐसा मंच है, जहां कलाकार अपने संगीत के माध्यम से अपनी कहानियां बताते हैं। उनकी हर रचना एक खूबसूरत तस्वीर की तरह है।” उन्होंने कहा, “बी टुगेदर स्टूडियो एक आध्यात्मिक पुनर्जागरण है। यह हमें याद दिलाता है कि संगीत हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह हमें हमारे आसपास की दुनिया को देखने और समझने का एक नया तरीका देता है। “बी टुगेदर स्टूडियो की धुनों के इस सफर में शामिल होकर आप पाएंगे कि यहां हर राग आत्मा की धड़कनों को छूता है। हर रचना एक खिलते हुए कमल की तरह है, जो रहस्यमय संगीत की सुंदरता की परतें खोलता है।”

मयूर अग्रवाल व दीपा अग्रवाल द्वारा स्थापित, बी टुगेदर स्टूडियो भारत की सूफी संगीत की धरोहर को संरक्षित और बढ़ावा देने के लिए समर्पित एक मंच है। इसका उद्देश्य संगीत को नए दर्शकों वर्ग के लिए सुलभ बनाना है और इसके आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व को बढ़ावा देना है। अपनी इस पहल पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, बी टुगेदर स्टूडियो के संस्थापक मयूर अग्रवाल ने कहा, “बी टूगेदर स्टूडियो का सीजन वन लॉन्च करते हुए मुझे काफी खुशी हो रही है। लगभग एक साल की कड़ी मेहनत के बाद हम लोगों का यह सपना साकार हुआ है, हमारे इस गुलदस्ते में सूफी से लेकर पंजाबी और आधुनिक संगीत का हर रंग शामिल है जो आप को हंसाएगा भी रुलाएगा भी और सुकून भी देगा। ये सिर्फ कुछ म्यूजिकल नोट्स नहीं हैं, बल्कि एक यूनिवर्सल भाषा है जो सभी संस्कृतियों को जोड़ती है। बी टुगेदर स्टूडियो के माध्यम से हम नए कलाकारों को, जिनमें टैलेंट है उनको मंच प्रदान करेंगे जिससे वह अपनी कला को सबके सामने ला सकें।”

इंडियन आइडल विनर सन्नी हिन्दुस्तानी और संगीतकार अर्जित श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से कहा कि इस तरह की पहल जहां कलाकारों को एक अच्छा मंच देती है वहीं संगीत प्रेमियों को भी बेहतर संगीत सुनने का मौका मिलता है। इवेंट इंडस्ट्री के दिग्गज इवेंट डैडी के संस्थापक अमित सिंह ने इस म्यूजिकल प्रोजेक्ट को साकार करने में अपना पूरा योगदान दिया है।