Tuesday , July 16 2024

विधायक डा. नीरज बोरा ने दी चेतावनी, विधानसभा में गूंजेगी अधिकारियों की मनमानी

टीबी अस्पताल में अधिकारियों की मनमानी पर विधायक नाराज

डा. नीरज बोरा ने किया टीबी अस्पताल का औचक निरीक्षण

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। लखनऊ उत्तर के विधायक डा. नीरज बोरा ने शनिवार को ठाकुरगंज स्थित टी.बी. सह संयुक्त चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की पड़ताल की और खामियों को चिन्हित किया। स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति सरकार की प्राथमिकता होने के बाद भी अधिकारियों की मनमानी पर नाराज विधायक ने मामले को विधानसभा में उठाने तथा दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही कराने की बात कही।

निरीक्षण के दौरान विधायक डा. नीरज बोरा ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत की और चिकित्सीय सुविधाओं के बारे में पूछा। विधायक के प्रयासों से अस्पताल में उपलब्ध लैप्रोस्कोपिक उपकरणों के बारे में पूछा गया तो मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एसपी सिह ने बताया कि उन उपकरणों को लोक बन्धु अस्पताल में भेज दिया गया है। अस्पताल में नियुक्त सर्जन का भी अन्यत्र स्थानान्तरण किये जाने पर विधायक ने नाराजगी जतायी। उन्होंने कहा कि मामले को विधानसभा में उठायेंगे तथा दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही के लिए पत्र लिखेंगे।

अस्पताल में अल्ट्रासाउण्ड के लिए चिकित्सक नहीं होने पर उन्होंने रिक्तियों का विवरण मांगा। पता चला कि रेडियोलाजिस्ट, जनरल फिजिशियन और सर्जन के स्वीकृत पदों के सापेक्ष चिकित्सकों के सभी पद खाली हैं। सीएमएस डा. सिंह ने मरीजों का काफी दबाव होने का हवाला देते हुए रिक्त पदों पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती कराये जाने का अनुरोध किया। जिस पर उन्होंने कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया। साथ ही सफाई व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान भाजपा महानगर महामंत्री रामऔतार कनौजिया, मण्डल अध्यक्ष विशाल गुप्ता, पार्षद सीबी सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।