Sunday , September 8 2024

UPMRC : 50 हजार किमी ट्रेन चलाने वाले संचालक को मिला ‘एंप्लॉय ऑफ द मंथ’ पुरस्कार

 

यूपीएमआरसी एमडी ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को भी किया सम्मानित

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। सुशील कुमार (प्रबंध निदेशक, यूपीएमआरसी) ने लखनऊ एवं कानपुर में 50 हजार किलोमीटर से ज्यादा सफलतापुर्वक ट्रेन चलाने वाले ट्रेन संचालक रोहित कुमार को नवंबर 2023 महीने के लिए ‘एंप्लॉय ऑफ द मंथ’ पुरस्कार से सम्मानित किया। रोहित कुमार ने कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन की पहली ट्रेन का संचालन भी यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक एवं अन्य अधिकारियों के साथ किया था। इससे पहले रोहित कुमार ने लखनऊ मेट्रो ट्रेन के सफलतापूर्वक संचालन में भी अपनी अहम भूमिका निभाई थी।   

यूपीएमआरसी के बेहद चर्चित लॉस्ट एंड फाउंड सेल से सुरक्षा विभाग की ममता विश्वकर्मा को भी सुशील कुमार ने नवंबर 2023 महीने के लिए सम्मानित किया। ममता विश्वकर्मा ने सीसीएस एयरपोर्ट पर ईमानदारी से काम करते हुए सोने के आभूषणों से भरा बैग सुरक्षित स्टेशन कंट्रोलर को लौटाया। उनकी ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा की वजह से मेट्रो यात्री के उनके खोए सोने के 2 कंगन, नेकलेस एवं लैपटॉप सुरक्षित वापस मिल गया।   

यूपीएमआरसी ने परिचालन सेवाओं के शुरु होने के बाद से सुरक्षा पर खास ध्यान देने के साथ मेट्रो स्टेशन एवं ट्रेन की साफ-सफाई को भी प्राथमिकता दी है। लखनऊ एवं कानपुर मेट्रो को साफ–सुथरा रखने में हाउसकीपिंग स्टाफ का अहम योगदान रहता है। यूपीएमआरसी के एम.डी ने नवंबर के लिए श्री संदीप कुमार को सम्मानित किया। 

सुशील कुमार ने विजेताओं को संबोधित करते हुए कहा, “मुझे इन पुरस्कारों को देने पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है क्योंकि ये हमारी टीम की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। आप सभी लखनऊ मेट्रो के मजबूत स्तंभ हैं। यह आपका समर्पण और कड़ी मेहनत है जो यूपीएमआरसी को एक विश्व स्तरीय परिवहन सेवा प्रदाता बनाती है।