Friday , March 1 2024

AKTU : बैठक में स्टार्टअप और इनोवेशन पर हुई चर्चा, नए उद्यमियों को दी ये जानकारी

एकेटीयू के इनोवेशन हब की ओर से आयोजित हुआ कार्यक्रम बैठक

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय प्रदेश में उद्यमिता और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयासरत है। छात्रों से लेकर ग्रामीण उद्यमियों और नवाचारियों को विश्वविद्यालय आर्थिक मदद के अलावा मंच भी दे रहा है। जिससे की वो अपने स्टार्टअप को आगे बढ़ा सकें। इसी क्रम में कुलपति प्रो. जेपी पांडेय के निर्देशन में इनोवेशन हब ने अटल इन्क्युबेशन सेंटर बिमटेक, ग्रेटर नोएडा और लखनऊ चैप्टर के सहयोग से रविवार को बैठक कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें उद्योगों के प्रतिनिधि, नये उद्यमी, बैंकर, वरिष्ठ विशेषज्ञ सलाहकार और स्टार्टअप और इनोवेशन से जुड़े अन्य लोग शामिल हुए।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद यूपीएलसी के मैनेजिंग डायरेक्ट रवि रंजन ने कहाकि इनोवेशन और स्टार्टअप पर चर्चा के लिए एक बेहतर मंच और अवसर उपलब्ध कराएगा। नये उद्यमियों को पूरा सहयोग दिया जाएगा। नये इन्नोवेटिव आईडिया, उद्योगो के वर्तमान ट्रेंड, नयी उभरती तकनीक के बारे जानने समझने को मिलेगा। ऐसे आयोजन का स्टार्टअप फाउंडर विशेषज्ञ सलाहकार और उद्योग के प्रतिनिधि के जरिए इकोसिस्टम बनाने में महत्वपूर्ण योगदान होता है।   

इस दौरान सभी ने अपने विचार और अनुभवों को साझा किया। वहीं नये उद्यमियों का कार्यक्रम के दौरान विशेषज्ञ सलाहकारों ने मार्गदर्शन किया। कार्यक्रम में सफल उद्यमी ने अपनी यात्रा को साझा किया। उनके अनुभवों को सुनकर नये उद्यमी सफलता और असफलता के बीच कैसे बने रहना है इसे सीखेंगे। साथ ही अपने प्रोडक्ट की पहचान को बनाने में भी उन्हें बहुत को सीखने को मिला। सनयम ढींगरा ने बिम्टेक के बारे में जानकारी दी। अतिथियो का स्वागत एसो डीन डॉ. अनुज कुमार शर्मा ने किया। इन्नोवेशन हब के हेड महीप सिंह ने इन्नोवेशन हब की नई योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर वंदना शर्मा, रितेश सक्सेना, अनुराग चौबे सहित अन्य लोग मौजूद रहे।