Friday , September 20 2024

अत्याधुनिक मशीनों से लैस स्टेट ऑफ दी आर्ट नमः न्यूरो केयर सेंटर शुरू

लखनऊ (एजेंसी/टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। अब न्यूरो और रीढ़ की हड्डी के इलाज और आपरेशन के लिए शहरवासियों को दिल्ली जैसे बडे शहरों में जाने की जरुरू नही पडेगी। रविवार को महानगर को चिकित्सा के क्षेत्र में एक नई सौगात मिली। साकेत-प्रभात नगर में उत्तरी भारत का पहला अत्याधुनिक न्यरों सेंटर का शुभारंभ किया गया।

सांसद राजेन्द्र अग्रवाल नें वरिष्ठ न्यूरो सर्जन डा संदीप सहगल की मौजूदगी में नमः न्यूरो केयर सेंटर का फीता काटकर व दीप प्रज्ज्वलित कर उदघाटन किया। ये सेंटर हाई एंड न्यूरो सर्जरी के लिए lecia provido microscope से लैस है। दस कमरों वाले इस सेंटर में मरीजों के लिए आईसीयू, डे केयर, आईपीडी, ओपीडी, लेटेस्ट सीटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध रहेगी। 

सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने इस नई शुरुआत और पश्चिमी उत्तर प्रदेश खास तौर पर मेरठ को अंतराष्ट्रीय स्तर का स्टेट आफ दी आर्ट न्यूरो सेंटर प्रदान करने के लिए डा. संदीप सहगल को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मेरठ की कनेक्टिविटी दोनों एक्सप्रेस हाइवे और रैपिड रेल से हो गई है और निश्चित तौर पर इस क्षेत्र में मेडिकल टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा।

सेंटर के निदेशक वरिष्ठ न्यूरों सर्जन संदीप सहगल ने कहा कि अब न्यूरो और स्पाई के इलाज के लिए लोगों को दिल्ली जैसे शहरों में नही जाना पड़ेगा। इस सेंटर में उत्तर भारत की पहली lecia provido microscope मशीन लगाई गई है। इस मशीन की मदद से महिन से महिन और जटिल से जटिल आपरेशन को किया जा सकेगा। 

इस मौके पर एमएलसी सरोजनी अग्रावल, डा. ओपी अग्रवाल, डा. श्रुति सहगल, आरपी सहगल, राज सहगल, रमन सहगल, डा. अजय शर्मा, डा. तनुराज सिरोही, डा. अंकुर गुप्ता, डा. संजय गुप्ता, रमन गुप्ता, समीर चौधरी, अनु चौधरी, शुभेन्द्र मित्तल, हेमंत अग्रवाल व अन्य चिकित्सक मौजूद रहे।