Tuesday , September 17 2024

UPMRC : एमडी संग अधिकारियों कर्मचारियों ने किया श्रमदान

1 घंटा श्रमदान कर स्वच्छता ही सेवा अभियान से जुड़े, साफ-सफाई कर लोगों को किया प्रेरित

154वीं गांधी जयंती के उपलक्ष्य पर यूपीएमआरसी ने किया पूरे सप्ताह कार्यक्रमों का आयोजन

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार के नेतृत्व में मेट्रो कर्मचारियों ने गांधी जी की 154 वीं जयंती के उपलक्ष्य में 1 तारीख 1 घंटा स्वच्छता अभियान को समर्पित किया। सुशील कुमार ने चारबाग मेट्रो स्टेशन पर साफ-सफाई के लिए 1 घंटा दान किया और स्टेशन के आसपास के लोगों को साफ-सफाई और स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। यूपीएमआरसी के अधिकारी-कर्मचारियों ने स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत सभी 21 मेट्रो स्टेशनों के आस-पास श्रमदान कर सफाई की। यूपीएमआरसी के कर्मचारियों ने स्वच्छता ही सेवा अभियान से जुड़ने के लिए लोगों से अपील की एवं अपने करीब मौजूद गली, महोल्ला, सड़क, पार्क, नदी, झील आदि को साफ करने के लिए प्रेरित किया।

इस स्वच्छता सप्ताह में इससे पहले 29 सितंबर को सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर लखनऊ मेट्रो में तैनात सभी हाउसकीपिंग स्टाफ के साथ म्यूजिकल चेयर खेला गया। म्यूजिकल चेयर के 6 विजेताओं को यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक श्री सुशील कुमार स्वच्छता सप्ताह के समापन समारोह पर पुरस्कार देकर प्रोत्साहित करेगें। 

27 सितंबर को यूपीएमआरसी के प्रशासनिक भवन, ट्रांसपोर्ट नगर डिपो, कानपुर एवं आगरा प्रोजेक्ट साइट पर सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने हर वर्ष 100 घंटे स्वच्छता के प्रति श्रमदान करने की शपथ ली। 26 सितंबर को 30 वंचित बच्चों की आई.टी से सीसीएस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन तक मुफ्त मेट्रो ट्रेन राइड करा कर स्वच्छता सप्ताह की शुरुआत की थी। 

इस अवसर पर यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहा, “यूपीएमआरसीएल स्थापना के समय से ही ‘स्वच्छता ही सेवा’ सिद्धांत का ईमानदारी से पालन कर रहा है। निर्माण चरण से लेकर संचालन, परियोजना स्थलों और मेट्रो स्टेशनों तक स्वच्छता पर विशेष जोर दिया गया है। सफाई टीम इतनी अच्छी तरह से प्रशिक्षित है कि वे मेट्रो स्टेशनों की स्वच्छता को भगवान की तरह मानते हैं। मैं अपने सभी देशवासियों से आग्रह करता हूं कि वे अपने आसपास स्वच्छता को प्राथमिकता दें।