Thursday , September 19 2024

बलरामपुर अस्पताल में भर्ती मरीजों एवं तीमारदारों को वितरित किया खाद्य पदार्थ

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। सामाजिक संस्था माँ गायत्री जनसेवा संस्थान, नीशू वेलफेयर फ़ाउंडेशन एवं एक परिवर्तन फाउंडेशन ने संयुक्त रूप से बलरामपुर अस्पताल में अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर बेसहारा व सभी भर्ती मरीजों में खाद्य पदार्थों का वितरण किया।

अरुण प्रताप सिंह (अध्यक्ष, माँ गायत्री जन सेवा संस्थान व संयोजक भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ लखनऊ) ने बताया कि बीते 28 सितंबर को बुजुर्ग व्यक्ति (जिसके सिर पर अत्यंत गंभीर चोट लगी थी और फटा हुआ था जिसमे कीड़े रेंग रहे थे) बेसुध अवस्था में अमूल डेरी के पास सुल्तानपुर हाईवे पर मिले थे। उनको एम्बुलेंस बुलाकर गोसाईगंज सीएससी फिर वहां से रेफर कराकर बलरामपुर हॉस्पिटल पहुंचे व बुजुर्गों को भर्ती कराया। इस दौरान साथ में एक परिवर्तन फाउंडेशन के अध्यक्ष ज्ञान तिवारी, मां गायत्री जनसेवा संस्थान के सचिव हेमू चौरसिया, रुद्रप्रताप बाजपेई भी मौजूद थे। वहां हॉस्पिटल प्रशासन से जानकारी प्राप्त हुई कि हॉस्पिटल में ऐसे कई मरीजों का इलाज हो रहा है जिनका कोई भी नहीं है और बेसहारा है। जिसपर तीनों सामाजिक संस्थाओं ने बेसहारा एवं अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों में खाद्य पदार्थों का वितरण करने का निर्णय लिया।

गुंजन वर्मा ने बताया कि दोनों ही संस्थाएं संयुक्त रूप से महिलाओं को स्वावलंबी एवं आत्मनिर्भर बनाने हेतु मेरी यात्रा के नाम से नि:शुल्क सिलाई, कढ़ाई, बुनाई एवं सौंदर्य प्रसाधन प्रशिक्षण केंद्र मेरी यात्रा की स्थापना की है।

एक परिवर्तन फाउंडेशन के अध्यक्ष ज्ञान तिवारी ने बताया कि उनकी संस्था कई सामाजिक कार्यों में कार्यरत है। संस्था सड़क पर घायल बेसहारा पड़े पशुओं के लिए कार्य करती है और समय-समय पर इलाज मुहैया कराती है। खाद्य सामग्री वितरण में पं. अनुराग शास्त्री, भारती सिंह, किरण फाऊंडेशन के विशाल श्रीवास्तव, संवेदना फाऊंडेशन से आशुतोष सिंह, प्रियंका सिंह, मो. इमरान खान, स्वाती चटर्जी, सौरभ अग्रवाल, निधि शुक्ला, सरूपा तिवारी आदि लोगों का सहयोग प्राप्त हुआ। इस मौके पर एक परिवर्तन फाउंडेशन से अभिजीत श्रीवास्तव, पीयूष सहाय, माँ गायत्री जनसेवा संस्थान सचिव हेमू चौरसिया, नीशू वेलफेयर फाउंडेशन सचिव मोनालिसा भी मौजूद रहे।