Friday , September 20 2024

AIRTEL : देश में 5जी सेवाओं की शुरुआत को हुआ एक वर्ष पूरा

एयरटेल बनी थी देश की पहली 5जी सेवा शुरू करने वाले टेलीकॉम सेवा प्रदाता

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे डेस्क)।  एयरटेल 5G प्लस के लॉन्च के 1 साल के भीतर, भारत के अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता में से एक, भारती एयरटेल “एयरटेल” ने आज घोषणा की कि उसके नेटवर्क पर 50 मिलियन से अधिक अद्वितीय 5G ग्राहक हैं। कंपनी ने यह भी घोषणा की कि एयरटेल 5G प्लस सेवाएं देश के सभी जिलों में उपलब्ध हैं।

इसे देश में सबसे तेज़ रोलआउट में से एक बनाते हुए, एयरटेल 5G प्लस सभी 28 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेशों में उपलब्ध है। बिहार के सुंदर बलिया से लेकर ओडिशा के ऐतिहासिक कटक तक, झारखंड के सबसे छोटे रामगढ़ जिले से लेकर राजस्थान के वन्यजीव प्रेमियों के लिए बिश्नोई भूमि तक, केरल के शांत सराय से लेकर कश्मीर के दलदली गांवों तक, एयरटेल के ग्राहक अब डिजिटल सुपरहाइवे पर हैं, और तेज गति का आनंद ले रहे हैं।

इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर  टिप्पणी करते हुए, भारती एयरटेल के सीटीओ रणदीप सेखों ने कहा, “हम अपने लाखों ग्राहकों द्वारा 5G को अपनाने की गति से रोमांचित हैं और हम योजना से पहले इस मील के पत्थर तक पहुंच रहे हैं। यह एयरटेल के 5G कवरेज के एक बड़े विस्तार का प्रतीक है जो अक्टूबर 2022 में 1 मिलियन से बढ़कर लॉन्च के केवल 12 महीनों में 50 मिलियन हो गया। विस्तार पूरी गति से जारी है और मुझे यकीन है हम तेजी से बढ़ना जारी रखेंगे क्योंकि हम राष्ट्रव्यापी कवरेज की दिशा में काम कर रहे हैं और अपने सभी ग्राहकों को 5G युग में प्रवेश करने में सक्षम बना रहे हैं।” पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के जिलों, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों और लक्षद्वीप के द्वीपों को छोड़कर, जो वीएसएटी के माध्यम से जुड़े हुए हैं।