Sunday , March 3 2024

अपराजिता समूह ने बाल गृह के बच्चों संग मनाया स्वतंत्रता दिवस

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। अपराजिता जज्बा जीत का नेशनल वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मंगलवार को मेरी माटी मेरा देश- आजादी का अमृत महोत्सव समापन समारोह लीलावती बालिका गृह मोती नगर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिसमें अपराजिता समूह ने बाल गृह के बच्चों की प्रतिभाओं का उत्साहवर्धन करने के लिए गायन, नृत्य कला प्रतियोगिता आयोजित कराई। जिसमें सभी बच्चों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। गायन व नृत्य में रिया, कला में  कल्पना विजयी रही। सोनाक्षी ने म्यूजिकल चेयर में विजय प्राप्त की। विजयी बच्चों को संस्था की तरफ से पुरस्कृत किया गया। जिसमें उन्हें पुरस्कार स्वरूप खेलकूद की सामग्री दी गयी, जिसे पाकर बच्चों के चेहरे खुशी से खिल गये।

मेरी माटी मेरा देश के क्रम  में सभी सदस्यों के घरों की माटी को एक कलश में संजोकर हर घर तिरंगा की शपथ भी ली गयी। अपराजिता समूह की तरफ से सभी बच्चों को खाने पीने की सामग्री भी प्रदान की गयी। निर्णायक मंडल में साधना श्रीवास्तव, संध्या श्रीवास्तव, मनीषा सिंह एवं अंजलि सक्सेना प्रमुख थे। बालिका गृह के संस्थापक प्रबंधक माया ने अपराजिता के कार्यों की प्रशंसा की। संस्था संस्थापक डॉ. अनुपमा श्रीवास्तव ने मेरी माटी मेरे देश विषय पर प्रकाश डाला एवं समूह की अध्यक्ष डा. सीमा सरकार ने बच्चों को स्वतंत्रता दिवस के बारे में कुछ रोचक तथ्य बताये।

कार्यक्रम में अपर्णा सक्सेना, अर्चना सक्सेना, आरती सक्सेना, प्रीति माथुर, विनीता माथुर, अमिता हजेला, हिरोशिमा अलका एवं शालू खत्री आदि ने सहयोग किया।