Tuesday , March 5 2024

लखनऊ मेट्रो : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर चलती ट्रेन में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता संग होंगे ये आयोजन

हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर 2 दिवसीय स्वदेशी कार्निवाल का आगाज

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। लखनऊ मेट्रो इस बार स्वतंत्रता दिवस पर कई कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रहा है। विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृंखला की शुरुआत रविवार को दो दिवसीय भव्य स्वदेशी कार्निवाल के साथ हुई। हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर लगे इस कार्निवाल में यात्रियों के लिए सजावटी एवं गृह उपयोगी उत्पाद जैसे आभूषण, खिलौने, ऑर्गेनिक खाद् समेत अन्य तमाम सामान मौजूद हैं। कार्निवाल 14 अगस्त को शाम 8 बजे तक हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों के लिए लगा रहेगा। 

लखनऊ मेट्रो ने स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने के लिए इस बार 14 अगस्त को पूरे दिन चलती ट्रेन में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का इंतजाम किया। जिसमें जीतने वाले यात्रियों को आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से ढेरों पुरस्कार मिलेंगे। इसके अतिरिक्त चारबाग एवं हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर 14 अगस्त को दर्शन अकादमी के छात्र देश को प्रदूषण मुक्त करने का संकल्प लिए “Say No to Plastic” पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति देंगे। युवाओं को स्वतंत्रता दिवस से जोड़ने के लिए 15 अगस्त को शाम 3 से 7 बजे तक लगातार म्यूजिक बैंड का आयोजन कर स्वतंत्रता दिवस की शाम को देश भक्ति के सुरों से बांधा जाएगा। 

इस अवसर पर यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहाकि हम हर साल स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने की कोशिश करते हैं। आजाद भारत का यह दिन हमारे लिए और भी बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि लखनऊ मेट्रो ने भी शहर को प्रदूषण, ट्रैफिक जाम एवं असुरक्षित यात्रा से आजाद कराने का संकल्प लिया है। हम शहर वासियों से आग्रह करते हैं कि वो यात्रा के लिए लखनऊ मेट्रो को चुन कर हमारे इस संकल्प में अपना योगदान दें।