Sunday , March 3 2024

HDFC : शुरू की ‘पुरानी गाड़ी, नई शुरुआत’ पहल

50,000 ट्रांसपोर्टरों, कॉन्ट्रेक्टर्स और मध्यस्थों तक पहुंचने का लक्ष्य

मुंबई (टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। एचडीएफसी बैंक ने अपना एक नया देशव्यापी अभियान ‘पुरानी गाड़ी, नई शुरुआत’ शुरू किया है। यह एक सप्ताह का अभियान 7 अगस्त, 2023 को शुरू हुआ है। इसका उद्देश्य प्रयुक्त वाहनों (यूज्ड व्हीकल्स) और प्रयुक्त वाणिज्यिक निर्माण उपकरणों की खरीद के लिए ट्रांसपोटर्स और कॉन्ट्रेक्टर्स को अग्रिम ऋण राशि प्रदान करना है। 

 इस पहल के एक हिस्से के रूप में, एचडीएफसी बैंक देशभर में, विशेषकर ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में, लगभग 50,000 ट्रांसपोर्टरों, कॉन्ट्रेक्टर्स और मध्यस्थों तक पहुंचने की योजना बना रहा है। यह अभियान बेंगलुरु, कोलकाता, अहमदाबाद, मुंबई, जयपुर, चेन्नई, प्रयागराज, हैदराबाद, इंदौर, चेन्नई, दिल्ली, वड़ोदरा, कोच्चि, जोधपुर, पुणे, लुधियाना और करनाल की शाखाओं सहित पूरे भारत में चलाया जा रहा है। इस सप्ताह के दौरान, एचडीएफसी बैंक प्रमुख ट्रांसपोर्टेशन सेंटर्स पर कई बड़े और छोटे आकार के कार्यक्रम भी आयोजित करेगा और इसके साथ, बैंक का लक्ष्य यूज्ड, कमर्शियल व्हीकल फाइनेंसिंग सेगमेंट में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाना है।

 राहुल एस शुक्ला (ग्रुप हेड, कमर्शियल एंड रूरल बैंकिंग, एचडीएफसी बैंक) ने कहा कि ‘‘हम इस पहल से उत्साहित हैं, जहां बैंक अधिकारी दूरदराज के स्थानों में ग्राहकों तक पहुंचेंगे। इससे हजारों ड्राइवरों को ट्रकों का मालिक बनने में मदद मिलेगी।” राजिंदर कुमार बब्बर (ग्रुप हेड, ट्रांसपोर्टेशन एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस ग्रुप, एचडीएफसी बैंक) ने कहा कि ‘‘इससे बैंक को इस सेगमेंट में नए ग्राहक जोडऩे और बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। इस सेगमेंट में अधिकांश फंडिंग प्राथमिकता क्षेत्र ऋण के तहत योग्य है।”

एचडीएफसी बैंक कमर्शियल ट्रांसपोर्टेशन सेगमेंट में एक प्रमुख कंपनी है और यूज्ड कमर्शियल वाहनों और प्रयुक्त निर्माण उपकरणों पर 20 वर्षों से अधिक समय तक ऋण प्रदान कर रहा है।