Monday , December 11 2023

COLORS : लखनऊ की हरियाली व खूबसूरती के कायल हुए ‘सुहागन’ के अंशुला धवन और राघव ठाकुर

(शम्भू शरण वर्मा)

लखनऊ। पहली बार सोमवार कोनवाबों के शहर लखनऊ पहुंचे कलर्स के लोकप्रिय शो ‘सुहागन’ के मुख्य किरदार अंशुला व राघव शहर की खूबसूरती देख आश्चर्यचकित रह गए। इस पारिवारिक ड्रामा को मिली अभूतपूर्व प्रतिक्रिया का जश्न मनाने के लिए पहुंचे मुख्य कलाकार अभिनेता राघव ठाकुर (कृष्ण की भूमिका निभा रहे हैं) और अंशुला धवन (पायल की भूमिका निभा रहे हैं) ने शो का प्रचार करते हुए न केवल शहर के प्रतिष्ठित पर्यटन स्थलों की यात्रा की, बल्कि कुछ लोकप्रिय व्यंजनों का स्वाद भी लिया। पहली बार नवाबों के शहर पहुंचे दोनों कलाकारों ने लखनऊ की हरियाली व स्वच्छता की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहाकि अभी तक लखनऊ के बारे में सुना था लेकिन आज नजदीक से देखने को मिला। काफी सुंदर शहर है, यहां दिखी हरियाली, स्वच्छता, ऐतिहासिक इमारतें, वाल पेंटिंग शहर की खूबसूरती बयां कर रहीं है। 

शो का प्रचार करने पर अपने विचार साझा करते हुए, अंशुला धवन (पायल) कहती हैं, “मैं लखनऊ के लोगों को धन्यवाद देना चाहती हूं, जिन्होंने हमें इतना प्यार दिखाया है, जहां हमने लीप के बाद सुहागन की कहानी की झलक दिखाई। यह इस शहर की मेरी पहली यात्रा थी, लेकिन मुझे लगता है कि यह मेरी आखिरी यात्रा नहीं होगी। मैंने लखनवी व्यंजनों का आनंद लिया है और बड़ा इमामबाड़ा और रूमी दरवाज़ा जैसे कुछ आर्किटेक्चरल चमत्कारों को देखा। लीप के बाद की कहानी का उद्देश्य दर्शकों को बिंदिया और पायल की दुनिया में ले जाना है जहां वे अपने जीवन और रिश्तों को आगे बढ़ाती हैं। यह अविश्वसनीय है कि इस प्रयास को लेकर हमारी कड़ी मेहनत सफल हुई है।”

शो के प्रचार प्रसार पर टिप्पणी करते हुए, राघव ठाकुर (कृष्णा) कहते हैं, “लखनऊ घूमना और ‘सुहागन’ के बारे में प्रचार करना अद्भुत था। मुझे अपनी विरासत और अपनी संस्कृति में निहित कहानियों को संजोने वाले इस शहर के साथ तुरंत जुड़ाव महसूस हुआ। लोगों से हमारे शो की सराहना सुनना, मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं एक ऐसी कहानी का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं जो इस बात पर प्रकाश डालती है कि रिश्ते समय और परिस्थितियों के साथ कैसे बदलते हैं।”

पायल या बिंदिया, किसे होगा सुहागन कहलाने का अधिकार?

कलर्स के लोकप्रिय शो ‘सुहागन’ ने बिंदिया की दिलचस्प कहानी से दर्शकों को मुग्ध करते आ रहे हैं। बिंदिया के रिश्तेदार उससे और उसकी बहन पायल के साथ बहुत बुरा व्यवहार करते हैं, जबकि वह उनके घर के सभी काम करती है। दो बहनों की कहानी ने 10 साल की रोमांचक छलांग लगाई है, जिससे किरदारों के जीवन में कई तरह के बदलाव भी सामने आते हैं। लीप के बाद, 23 वर्षीय बिंदिया की भूमिका खूबसूरत नवोदित अभिनेत्री गरिमा किशनानी निभाएंगी और 21 वर्षीय पायल की भूमिका खूबसूरत अदाकारा अंशुला धवन निभाएंगी। अब इस कहानी में एक नए किरदार कृष्णा की इन्ट्री होगी, जिसे प्रतिभाशाली अभिनेता राघव ठाकुर निभाएंगे है। 23 वर्षीय अमीर लड़का कृष्णा जिम्मेदारियों के बिना अपना जीवन जीना चाहता है।

वर्तमान कहानी के ट्रैक में, पायल अपनी बहन बिंदिया को अपने प्यार के बारे में बताती है। दूसरी ओर, बिंदिया लगातार शादी के प्रस्ताव को अस्वीकार करती रहती है, और बिंदिया को यह प्रस्ताव जिस लड़के के परिवार की तरफ से आ रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि पायल का प्रेमी कृष्णा है। यह पता चलने पर, दुखी पायल षडयंत्र रचने के लिए तैयार है। क्या बिंदिया अपनी बहन की साजिश से बच पाएगी और कृष्णा की सुहागन के रूप में अपना अधिकार बरकरार रखेगी?