Wednesday , April 17 2024

आईआईए : स्थापना के बेमिसाल 38 वर्षों के सफर के जश्न संग काफी टेबल बुक लॉन्च

लखनऊ। इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने बुधवार को अपना 38वां स्थापना दिवस मनाया, जो अपनी यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ। इस जश्न में आईआईए लखनऊ चैप्टर के 35 सफल वर्ष पूरे होने का जश्न शामिल था। इस खास मौके को यादगार बनाने के लिए कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया गया। लखनऊ चैप्टर ऐसा पहला चैप्टर है जिसने इस तरह की कॉफी टेबल बुक लॉन्च की है। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पीयूष मोर्डिया (एडीजी) और गेस्ट ऑफ ऑनर लखनऊ के ज्वाइंट सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) उपेंद्र कुमार मौजूद थे। आईआईए लखनऊ चैप्टर के सेक्रेटरी मोहम्मद सऊद सिद्दीकी द्वारा लिखित व संपादित कॉफी टेबल बुक, आईआईए और उसके सदस्यों की यात्रा, उपलब्धियों और योगदान को दर्शाती है। इस समारोह के दौरान, आईआईए के सदस्यों को उनके असाधारण योगदान के लिए सम्मानित भी किया गया।

वर्ष 2021-22 में चैप्टर को सबसे उत्कृष्ट सहयोग के लिए वीरेंद्र के. शर्मा कप आईआईए लखनऊ चैप्टर के वाइस चेयरमैन यावर अली शाह को प्रदान किया गया।  श्री शाह (जो एएमए हर्बल के सह-संस्थापक और सीईओ हैं) को हाल ही में भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) द्वारा स्वदेशी डाई उत्पादों के लिए प्रमाणन प्रोटोकॉल तैयार करने के लिए एक विशेष पैनल के ‘प्रोजेक्ट लीडर कम कंवीनर’ के रूप में नामित किया गया है। उत्कृष्ट प्रदर्शन की मान्यता में, दिवंगत जे.एस. मेहरोत्रा मेमोरियल चेयरमैन कप 2022-23 का पुरस्कार आईआईए लखनऊ चैप्टर के सेक्रेटरी मोहम्मद सऊद सिद्दीकी को दिया गया।

निपुन मदान, सदस्य सीईसी (सेंट्रल एक्जीक्यूटिव कमेटी) ने वर्ष 2022-23 में चैप्टर को सबसे उत्कृष्ट समर्थन के लिए वीरेंद्र के. शर्मा कप प्राप्त किया।आईआईए लखनऊ चैप्टर के पूर्व सचिव विकास खन्ना को स्वर्गीय जेएस मेहरोत्रा मेमोरियल चेयरमैन्स कप वर्ष 2021-22 के लिए प्रदान किया गया। वर्ष 2021-22 के लिए सबसे सक्रिय सदस्य के लिए इंडियाना कप आईआईए लखनऊ चैप्टर के संयुक्त सचिव सत्येंद्र कुमार ठाकुर को प्रदान किया गया। आईआईए लखनऊ चैप्टर के वाइस चेयरमैन अभिनव कपूर ने वर्ष 2022-23 के लिए सबसे सक्रिय सदस्य के लिए इंडियाना कप प्राप्त किया।